T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में मोहम्मद शामी लेंगे बुमराह की जगह

By N2K Staff

Follow Us

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप मैचों में टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शामी खेलेंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को जारी अपनी प्रेस रिलीज में यह जानकारी दी. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया पहुँच गए है और ऑस्ट्रेलिया तथा न्यूज़ीलैंड के साथ भारत के अभ्यास मैचों के लिए जल्द ही टीम इंडिया में शामिल हो जाएंगे.

जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के कारण आगामी T20 वर्ल्डकप के लिए तेज गेंदबाज की जगह रिक्त हो गई थी. बीसीसीआई द्वारा जारी प्रेस रिलीज में पुष्टि की गई है कि आगामी ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले T20 वर्ल्डकप में मोहम्मद शमी जसप्रीत बुमराह की जगह लेंगे. इसी बीच मोहम्मद सिराज और शार्दूल ठाकुर को बैकअप के रूप में नामित किया गया है और वे जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे.

मोहम्मद शमी ने भारत के लिए पिछला इंटरनेशनल T20 मुकाबला नामीबिया के खिलाफ 2021 T20 वर्ल्ड कप में खेला था. उसके बाद तेज गेंदबाज को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए घरेलू T20 शृंखला में मौका मिला था लेकिन कोविड पाॉज़िटिव टेस्ट के बाद इस अंतर्राष्ट्रीय मैचों से वंचित रहे थे.

T20 वर्ल्डकप से पहले भारत ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के साथ दो अभ्यास मैच खेलने जा रहा है, उनमें शमी द्वारा मैच फिटनेस वापस पाने की उम्मीद है. हालांकि मोहम्मद शमी ने इस वर्ष T20 फॉर्मैट में इंडियन प्रिमियर लीग में गुजरात टाइटन्स के लिए शानदार गेंदबाजी की थी.

रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया मेलबर्न क्रिकेट ग्राउन्ड पर पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को T20 वर्ल्डकप की शुरुआत करेगी. टीम 4 तेज गेंदबाजों के साथ खेलने उतरेगी.

India squad for ICC T20 World Cup: Rohit Sharma (Captain), KL Rahul (vice-captain), Virat Kohli, Suryakumar Yadav, Deepak Hooda, Rishabh Pant (wicket-keeper), Dinesh Karthik (wicket-keeper), Hardik Pandya, R. Ashwin, Yuzvendra Chahal, Axar Patel, Bhuvneshwar Kumar, Harshal Patel, Arshdeep Singh, Mohammed Shami.

Share This Article