Rajasthan 8th Class Exam Online Form 2022 राजस्थान 8वीं बोर्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

Published:

Rajasthan 8th Class Exam Online Form 2022 राजस्थान 8वीं बोर्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन कल से: Rajasthan 8th Class Exam 2021-22 Rajasthan RBSE 8th Class Exam Form Application Fee Time Table Check at rajshaladarpan.nic.in राजस्थान में इस साल आठवीं कक्षा में पढ़ रहे छात्र और छात्राओं के लिए बोर्ड एग्जाम आयोजित करवाए जाएंगे. राजस्थान शिक्षा विभाग ने सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के आठवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा हेतु ऑनलाइन आवेदन संबंधित कार्यक्रम जारी कर दिया है. राजस्थान 8वीं बोर्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन 10 जनवरी से 31 जनवरी 2022 तक भरे जाएंगे.

Rajasthan 8th Class Exam Online Form 2022

राजस्थान आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों के बोर्ड एग्जाम के फॉर्म भरने की जिम्मेदारी संबंधित स्कूल की होगी. सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन स्कूल के शालादर्पण पोर्टल द्वारा और प्राइवेट स्कूलों में पीएसपी पोर्टल के माध्यम से आवेदन किये जा सकेंगे. राजस्थान 8वीं बोर्ड एग्जाम फॉर्म से संबंधित निर्देश शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाईट पर देख सकते है.

How to Apply Rajasthan 8th Class Exam Online Form 2022

RBSE 8th Class Board Exam Form 2021-22 राजस्थान आठवीं बोर्ड के ऑनलाइन आवेदन 10 जनवरी 2022 से शुरू हो रहे है. राजस्थान में पिछले दो साल से कोरोना के चलते 8वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में बिना परीक्षा दिए प्रमोट किया गया है. जिससे 2019 में पाँचवी कक्षा के लिए एग्जाम देने वाले विद्यार्थी इस साल सीधे 8वीं बोर्ड के एग्जाम देंगे. इस साल 8वीं बोर्ड की परीक्षा देने वाले विद्यार्थी 6th और 7th कक्षा से प्रमोट होकर 8वीं कक्षा में आए है. इस वर्ष 2021-22 के लिए विद्यार्थियों को 8वीं कक्षा में बोर्ड एग्जाम देने होंगे.

राजस्थान शिक्षा विभाग द्वारा आरबीएससी 8वीं बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन को लेकर दिशानिर्देश जारी किए गए है. 8वीं बोर्ड परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन स्कूल के शालादर्पण और पीएसपी पोर्टल के माध्यम से भरे जाएंगे. सरकारी स्कूल द्वारा शालादर्पण और प्राइवेट स्कूलों द्वारा पीएसपी पोर्टल पर आवेदन कर सकेंगे. शालादर्पण और पीएसपी पोर्टल के डायरेक्ट लिंक नीचे दिए गए है. राजस्थान 8th बोर्ड के ऑनलाइन आवेदन 31 जनवरी 2022 तक किये जा सकेंगे.

शिक्षा समाचार पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करें: Click Here

Rajasthan 8th Class Exam Online Form 2022 Important Links

Start RBSE 8th Class Board Exam Form10 January 2022
Last Date to Apply Online Form31 January 2022
Official Shala Darpan PortalClick Here
Official PSP PortalClick Here
Join Telegram/WhatsApp GroupClick Here

What is the official website Shala Darpan?

rajshaladarpan.nic.in

What is the last date to Apply RBSE 8th Board Exam Form?

31 January 2022

हमारा व्हाट्सएप ग्रुप जॉइन करने के लिए यहाँ क्लिक करें : Click Here

Related articles

Recent articles