EntertainmentBollywoodRaksha Bandhan Box Office Collection Day 1: उम्मीद से कम रहा रक्षा बंधन मूवी का पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

Raksha Bandhan Box Office Collection Day 1: उम्मीद से कम रहा रक्षा बंधन मूवी का पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

Raksha Bandhan Box Office Collection Day 1: उम्मीद से कम रहा रक्षाबंधन मूवी का पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर स्तरर फिल्म रक्षा बंधन रिलीज के पहले दिन बॉक्स ऑफिसपर 8.20 करोड़ कमा पाई. एडवांस बुकिंग को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा था कि रक्षा बंधन मूवी का ओपनिंग डे कलेक्शन डबल डिजिट में रहने वाला है लेकिन रक्षा बंधन मूवी अक्षय कुमार की आजतक की सबसे कम ओपनिंग डे बॉक्स ऑफिस कमाई वाली फिल्म बन गई है.

रक्षा बंधन (Raksha Bandhan) मूवी फर्स्ट डे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने एडवांस बुकिंग के 1.45 करोड़ सहित कुल 8.20 करोड़ रुपये कमाए. वहीं 11 तारीख को रक्षा बंधन के साथ रिलीज हुई आमिर खान और करीना कपूर खान स्तरर फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) से क्लैश को रक्षा बंधन फिल्म के कम बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का कारण माना जा रहा है. लाल सिंह चड्ढा ने 1.90 करोड़ एडवांस बुकिंग के साथ 12 करोड़ पहले दिन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया.

Raksha Bandhan Box Office Collection Day 1

Raksha Bandhan Box Office Collection Day 1: अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर स्टारर फिल्म रक्षा बंधन ने रिलीज के पहले दिन 8.20 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है. फिल्म ने एडवांस बुकिंग से 1.45 करोड़ कमाए जबकि ऑफलाइन टिकट बुकिंग के माध्यम से 6.75 करोड़ की कमाई की. आनंद एल राय निर्देशित रक्षा बंधन फिल्म 11 अगस्त 2022 को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज की गई है. वीक एंड पर रक्षा बंधन फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है. आपको बात दें कि रक्षा बंधन फिल्म का बजट 70 करोड़ है.

रक्षा बंधन मूवी में अक्षय कुमार के अपोजिट लीड रोल में भूमि पेडनेकर है. इसके अलावा फिल्म में अक्षय कुमार की चार बहनों के रोल में एक्ट्रेस सादिया खतीब, सहजमीन कौर, दीपिका खन्ना और स्मृति श्रीकांत हैं। फिल्म में दिखाया गया है कि अक्षय कुमार का लीड कैरेक्टर अपनी बहनों की शादी और दहेज के लिए पैसे जोड़ रहा है. और प्रतिज्ञा ली है कि बहनों की शादी शादी के बाद ही खुद शादी करेगा. इसी के इर्द गिर्द ट्विस्ट और टर्न्स के साथ फिल्म आगे बढ़ती है. रक्षा बंधन फिल्म को imdb पर 4.5 की रेटिंग मिली है.

रक्षा बंधन फिल्म के कम ओपनिंग डे कलेक्शन के कारण

Raksha Bandhan Box Office Collection Day 1: रक्षा बंधन फिल्म ने 8.20 करोड़ ओपनिंग डे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के साथ ही अक्षय कुमार की सबसे कम ओपनिंग डे कलेक्शन करने वाली फिल्म बन गई है. रक्षा बंधन फिल्म के साथ ही आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा फिल्म भी 11 अगस्त को रिलीज की गई है. तो क्या आमिर खान की फिल्म के चलते ‘रक्षा बंधन’ की कमाई पर असर पड़ा? लाल सिंह चड्ढा फिल्म ने रिलीज के पहले दिन 12 करोड़ का ओपनिंग डे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है. जो कुछ अच्छा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन नहीं कहा जा सकता है. Raksha Bandhan Box Office Collection Day 1.

रक्षा बंधन फिल्म की कहानी हिमांशु मिश्रा और कनिका ढीलों ने लिखी है. कनिका ढीलों के CAA (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ और हिन्दूफोबिक ट्विट्स को लेकर रक्षा बंधन फिल्म बॉयकोट करने का सोशल मीडिया पर ट्रेंड चलाया गया था. इस बॉयकोट ने भी फिल्म के फर्स्ट डे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर असर डाला है.

अक्षय कुमार स्टारर फिल्म रक्षा बंधन को आलोचकों ने सराहा है और आमिर खान स्टारर फिल्म लाल सिंह चड्ढा से बेहतर रेटिंग दी है. इसलिए अनुमान लगाया जा रहा है कि फिल्म वीक एंड पर बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर सकती है. वहीं लाल सिंह चड्डा फिल्म को भी आमिर खान के पुराने बयानों के आधार पर बॉयकोट का सामना करना पड़ रहा है जिसका असर भी फर्स्ट डे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर दिख रहा है. फिल्म लाल सिंह चड्ढा का फर्स्ट डे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन मात्र 12 करोड़ में ही सिमट गया.

आपने यह खबर पढ़ी है हिन्दी न्यूज वेबसाईट news2know.in पर। यह स्टोरी जरूर शेयर करें।

- Advertisement -

Latest News

- Advertisement -

Latest Articles