WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

J&K: जम्मू कश्मीर के डोडा एनकाउन्टर में सेना ने किया एक आतंकी ढेर, AK-47 और M4 राइफल बरामद

By News2Know Staff

Follow Us

जम्मू और कश्मीर, बुधवार: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी को मार गिराया। ऑपरेशन के बाद गोलीबारी जारी रही, जिसमें एक AK-47 और एक M4 राइफल बरामद की गई।

अस्सर इलाके में मंगलवार को शुरू हुए ऑपरेशन में भारतीय सेना के कैप्टन दीपक सिंह शहीद हो गए। व्हाइट नाइट कोर के अनुसार, “चल रहे ऑपरेशन में एक आतंकवादी को मार गिराया गया है। M4 राइफल के अलावा एक AK 47 बरामद की गई है। ऑपरेशन के दौरान बीच-बीच में गोलीबारी हो रही है।”

भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा चलाए जा रहे तलाशी अभियान की निगरानी के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने डोडा का दौरा किया। मुठभेड़ शुरू होने के बाद तलाशी शुरू की गई, जिसके कारण सभी संबंधित पक्षों का पता लगाने के लिए काफी प्रयास करना पड़ा।

रक्षा अधिकारियों ने कहा, “डोडा जिले में चल रहे ऑपरेशन अस्सर के दौरान भारतीय सेना की 48 राष्ट्रीय राइफल्स के एक कैप्टन शहीद हो गए।” शहीद अधिकारी की पहचान कैप्टन दीपक सिंह के रूप में हुई है, जिन्होंने एक तलाशी दल का नेतृत्व करते हुए अपनी जान गंवा दी।

भारतीय सेना ने अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, “हम मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए कैप्टन दीपक सिंह के शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।” इससे पहले दिन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर में बढ़ती आतंकी गतिविधियों के जवाब में एनएसए अजीत डोभाल और सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी समेत प्रमुख सुरक्षा अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की।

कौन थे शहीद कैप्टन दीपक सिंह?

डोडा में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से शहीद हुए कैप्टन दीपक सिंह काउंटर इंसर्जेंसी 48 राष्ट्रीय राइफल्स में सिग्नल ऑफिसर के पद पर तैनात थे। वह डोडा के अस्सर में छिपे आतंकियों की तलाश कर रही क्विक रिएक्शन टीम का नेतृत्व कर रहे थे। वह राष्ट्रीय राइफल्स में कैप्टन होने के साथ-साथ एक शानदार हॉकी खिलाड़ी भी थे। आपको बता दें कि पिछले महीने भी जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ के दौरान आतंकियों की गोली से गंभीर रूप से घायल हुए एक अधिकारी समेत पांच जवानों ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया था।

हाल के महीनों में आतंकी घटनाओं में वृद्धि देखी गई है, 21 जुलाई तक 11 हमलों और 24 आतंकवाद विरोधी अभियानों में नागरिकों और सुरक्षाकर्मियों सहित 28 लोग मारे गए हैं। आतंकी घटनाओं में कठुआ में सेना के काफिले पर हमला, डोडा और उधमपुर में झड़पें और हाल ही में एलओसी के पास पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम के साथ मुठभेड़ शामिल है। कई घातक मुठभेड़ों के बाद, सुरक्षा बल अभियान तेज कर रहे हैं, खासकर कोकरनाग के जंगलों में।

Tags

Share This Article
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now