WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Kolkata Doctor Case: कोलकाता रैप पीड़ित डॉक्टर बनना चाहती थी गोल्ड मेडलिस्ट, पिता ने बेटी की डायरी के हवाले से किया खुलासा

By News2Know Staff

Follow Us

Kolkata: कोलकाता के RG Kar मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ हुए भयानक बलात्कार और हत्या ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। देशभर में व्यापक विरोध प्रदर्शन हुए हैं, जिसमें प्रदर्शनकारियों ने पीड़िता के लिए न्याय की मांग की है।

ट्रैनी डॉक्टर के पिता ने इंडिया टुडे से बात की और खुलासा किया कि उनकी बेटी ने अपनी निजी डायरी में लास्ट एंट्री में अपने करिअर में स्वर्ण पदक विजेता बनने और एमडी परीक्षा में टॉप करने की बात कही है। पिता के अनुसार, पीड़िता ने यह डायरी भयावह घटना वाले दिन अपनी नाइट शिफ्ट पर जाने से पहले लिखी थी। इंडिया टुडे टीवी से बात करते हुए उन्होंने आगे कहा कि उनकी बेटी दिन में 10-12 घंटे पढ़ाई करती थी।

उन्होंने अपनी बेटी के बारे में कहा, “वह पूरे दिन किताबों में डूबी रहती थी…वह बहुत मेहनत करती थी,” जो प्रतिष्ठित मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्नातकोत्तर (MD) की पढ़ाई कर रही थी। अपनी बेटी की बहादुरी के बारे में बात करते हुए उन्होंने इंडिया टुडे टीवी से कहा कि उसने “डॉक्टर बनने के अपने लक्ष्य तक पहुँचने के लिए बहुत संघर्ष किया”। उन्होंने कहा, “हमने उसे पालने के लिए कई त्याग किए।” उन्होंने इंडिया टुडे टीवी को बताया कि देश भर से उनकी बेटी के लिए मिल रहे समर्थन से वह “अभिभूत” हैं।

“मैं अपनी बेटी को वापस नहीं पा सकता। लेकिन मैं बस इतना कर सकता हूं कि हिम्मत रखूं और उम्मीद रखूं। देश भर से मिल रहे समर्थन से हमें न्याय के लिए लड़ने की हिम्मत मिल रही है,” उन्होंने कहा।

मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपे जाने के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि इससे कोई खास संतुष्टि नहीं है क्योंकि कुछ भी उनकी बेटी को वापस नहीं ला सकता।

उन्होंने कहा, “हमें अब न्याय की उम्मीद है। हमें उम्मीद नहीं खोनी चाहिए।” उन्होंने इंडिया टुडे टीवी से कहा, “जितनी जल्दी उन्हें सजा मिलेगी, उतना अच्छा होगा। हमें कुछ सांत्वना मिलेगी, हालांकि हमारे नुकसान की भरपाई कोई नहीं कर सकता।”

Tags

Share This Article
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now