Follow us on:

Wednesday, August 10, 2022
NewsTechnologyInstagram पर आया नया फीचर, विडिओ पोस्ट करने वालों को लग जाएगी मोज, जानिए क्या है फीचर

Instagram पर आया नया फीचर, विडिओ पोस्ट करने वालों को लग जाएगी मोज, जानिए क्या है फीचर

Instagram की पेरेंट कंपनी मेटा ने घोषणा की है कि अब 15 मिनट से कम के विडिओ को रील के रूप में शेयर किया जा सकेगा।

Trending

Instagram New Feature: इंस्टाग्राम के नए अनाउन्समेंट में बताया गया है कि जल्द ही इंस्टाग्राम पर 15 मिनट से कम के विडिओ को रील के रुप में शेयर किया जा सकेगा। इंस्टाग्राम ने घोषणा करते हुए कहा है कि चूंकि रील इंस्टाग्राम पर वीडियो देखने और बनाने के लिए एक अधिक आकर्षक और मनोरंजक तरीका प्रदान करती है, इसलिए हम आपके वीडियो पोस्ट में ये रचनात्मक टूल और पूर्ण-स्क्रीन अनुभव भी ला रहे हैं।

इंस्टाग्राम के अनुसार, “आने वाले हफ्तों में, 15 मिनट से कम की नई वीडियो पोस्ट रील के रूप में शेयर की जाएंगी। इस परिवर्तन से पहले पोस्ट किए गए वीडियो वीडियो के रूप में बने रहेंगे और रील नहीं बनेंगे।”

Instagram: More Ways to Collaborate with Remix (फोटो रिमिक्स के टूल का विस्तार)

सोशल मीडिया कंपनी इंस्टाग्राम ने कहा, “हम रीमिक्स के लिए अपने टूल का विस्तार कर रहे हैं ताकि आपके पसंदीदा क्रिएटर्स और दोस्तों के साथ सहयोग करते हुए इंस्टाग्राम पर Stories को बताने के तरीके को बेहतर बनाया जा सके। आने वाले हफ्तों में आप पब्लिक फोटोज को रीमिक्स कर पाएंगे। यह आपको अपनी अनूठी रील बनाने के लिए असीम प्रेरणा देता है। इसके अलावा मौजूदा रील्स में अपनी खुद की वीडियो कमेंट्री जोड़ने के लिए हरे रंग की स्क्रीन, क्षैतिज (Horizontal) या लंबवत (Verticle) Split Screen, या Picture-in-Picture रिएक्शन व्यू में से चुन पाएंगे।

नए अपडेट में यह फीचर भी होगा जिसमें आप अपने रीमिक्स को ओरिजनल रील के साथ एक ही समय में प्रदर्शित करने के बजाय, अपनी क्लिप को ओरिजनल रील के बाद जोड़ सकेंगे ताकि रील क्रमिक रूप से चल सके।

इंस्टाग्राम के ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है कि, हम हमेशा आपके Instagram अनुभव को बेहतर बनाने के तरीकों पर काम कर रहे हैं। हम ऐसी सुविधाओं का निर्माण जारी रखेंगे जो Instagram पर रील बनाना और शेयर करना आसान और अधिक मज़ेदार बनाती हैं।

सोशल मीडिया पर शॉर्ट विडिओज का जबरदस्त क्रैज़ है। Tik Tok के लॉन्च होने के बाद 15 sec. के शॉर्ट विडिओ बनाकर कई लोग सेलिब्रिटी बने। Tik Tok बंद होने के बाद उसकी जगह इंस्टाग्राम ने ले ली। इंस्टाग्राम शुरुआत में एक फोटो शेरिंग एप हुआ करती थी। जिसने समय-समय पर अपडेट लाकर सभी सोशल मीडिया एप्स को पॉपुलरिटी के मामले में पीछे छोड़ दिया है।

अब तक इंस्टाग्राम पर आप 90 सेकंड से कम की विडिओ को रील के रुप में शेयर कर सकते है। आने वाले दिनों में इंस्टाग्राम के नए अपडेट के लागू होने के बाद आप 15 मिनट तक के वीडियोज़ को रील के रुप में शेयर कर पाएंगे।

आपने यह स्टोरी पढ़ी है हिन्दी न्यूज वेबसाईट news2know.in पर। अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

आपने यह खबर पढ़ी है हिन्दी न्यूज वेबसाईट news2know.in पर। यह स्टोरी जरूर शेयर करें।

Related Stories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Article