MobileVivo X Fold, Design Revealed on Leaked Schematic, Vivo May Launch its First Foldable Smartphone in April

Vivo X Fold, Design Revealed on Leaked Schematic, Vivo May Launch its First Foldable Smartphone in April

Vivo X Fold
Vivo X Fold. Photo Source- Twitter

Vivo X Fold, Design Revealed on Leaked Schematic, Vivo May Launch its First Foldable Smartphone in April: चाइनीज कंपनी वीवो अगले महीने अपना पहला फ़ोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. एक चाइनीज वेबसाईट की रिपोर्ट के अनुसार वीवो अगले महीने फ़ोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है जिसका कोडनेम ‘Butterfly’ है. रिपोर्ट के अनुसार यह फ़ोल्डेबल फोन Huawei और Samsung को कड़ी टक्कर देगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी अपना पहला फ़ोल्डेबल स्मार्टफोन Vivo X Fold के नाम से लॉन्च कर सकती है.

Vivo X Fold Features

फोन के फीचर्स की बात करें तो रिपोर्ट्स के अनुसार स्मार्टफोन के कवर स्क्रीन पर Punch-Hole कैमरा देखने को मिलेगा. स्मार्टफोन के पीछे की तरफ पेरिस्कोप लेंस के साथ Quad Camera का सेट-अप दिया जाएगा. Schematics की रेपोर्ट्स के अनुसार स्मार्टफोन बाजार में वीवो का यह फ़ोल्डेबल स्मार्टफोन Oppo Find N और Samsung Galaxy Z Fold 3 फोन से मुकाबला करेगा.

एक्स फोल्ड के रियर कैमरा में मैन, अल्ट्रावाइड और संभवतः एक अन्य पोर्ट्रेट / टेलीफोटो कैमरा दिया जाएगा। LED फ्लैश को कैमरा मॉड्यूल के बाहर आयताकार ब्लॉक पर रखा गया है। Vivo First Foldable Smartphone को लेकर कयास लगाए जा रहे है कि इस फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट वाला 6.5-inch Full HD+ OLED डिस्प्ले होगा.

डिजिटल चैट स्टेशन ने बताया है कि Vivo Foldable Phone का हार्डवेयर भी टॉप लेवल का होने वाला है. कई रिपोर्ट्स का कहना है कि स्मार्टफोन में OLED डिस्प्ले देखने को मिल सकती है वहीं फोन में Snapdragon 8 Gen 1 चिपसेट का प्रयोग किया गया है.

वीवो x फोल्ड के क्वाड कैमरा सेटअप में 50MP का मैन कैमरा और 48MP का अल्ट्रावाइड कैमरा होने की संभावना है. इसमें 5x जूम के साथ 8MP का पेरिस्कोप लेंस और 2x जूम के साथ 12MP का पोर्ट्रेट कैमरा भी होगा। 

वीवो ने अभी अपने पहले फ़ोल्डेबल स्मार्टफोन के बारे कुछ भी डीटेल जारी नहीं की है लेकिन संभवना जताई जा रही है कि यह स्मार्टफोन अगले महीने अप्रैल में सबसे पहले चीन में लॉन्च किया जाएगा.

Follow Us on Facebook & Twitter For Latest Technology News

आपने यह खबर पढ़ी है हिन्दी न्यूज वेबसाईट news2know.in पर। यह स्टोरी जरूर शेयर करें।

- Advertisement -

Latest News

- Advertisement -

Latest Articles