WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Share Market: आज ये शेयर करके देंगे कमाई, दिख रहे तेजी के संकेत

By News2Know Staff

Follow Us

स्थानीय शेयर बाजारों में तीन दिन से जारी तेजी पर बुधवार को विराम लग गया। सूचकांक में मजबूत हिस्सेदारी रखने वाले HDFC, Reliance Industries और TCS जैसे शेयरों में बिकवाली के दबाव और विदेशी संस्थागत निवेशकों (FII) द्वारा लगातार पूंजी निकासी के कारण बाजार में गिरावट आई। 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 117.58 अंक यानी 0.16 प्रतिशत की गिरावट के साथ 72,987.03 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान एक समय यह 281.95 अंक तक गिर गया था. इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी भी 17.30 अंक यानी 0.08 फीसदी की गिरावट के साथ 22,200.55 अंक पर बंद हुआ.

सेंसेक्स के शेयरों में Tata Motors, Asian Paints,HDFC Bank, JSW Steel, Hindustan Unilever, Nestleऔर Titan प्रमुख नुकसान में रहे। इसके विपरीत, लाभ में रहने वालों में Bharti Airtel, Power Grid, NTPC, Mahindra and Mahindra, Larsen & Toubro और HCL Technologies शामिल हैं।

इन शेयरों में देखने को मिल रही तेजी

मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डाइवर्जेंस (एमएसीडी) ने हनीवेल ऑटोमेशन, एचजी इंफ्रा इंजीनियरिंग, बीईएमएल, हैप्पी फोर्जिंग्स और सिम्फनी पर तेजी का रुझान दिखाया है। एमएसीडी को व्यापारिक प्रतिभूतियों या सूचकांकों में ट्रेंड रिवर्सल का संकेत देने के लिए जाना जाता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है। इससे संकेत मिलता है कि शेयर की कीमत में तेजी देखने को मिल सकती है। इसी तरह यह मंदी का भी संकेत देता है.

इन शेयरों में मंदी के संकेत

MACD ने Carborundum Universal, Colgate-Palmolive, Axis Bank और Kirloskar Pneumatic Company के शेयरों में मंदी के संकेत दिए हैं। इसका मतलब है कि अब इन शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है.

इन शेयरों में दिख रहे खरीदारी के रुझान

जिन शेयरों में जोरदार खरीदारी देखने को मिल रही है उनमें ABB Power, Thermax, Siemens, Timken India, Linde India, Vijaya Diagnostic, CG Power और Industrial Solutions शामिल हैं। ये शेयर अपने 52 हफ्ते के उच्चतम स्तर को पार कर गए हैं. इससे इन शेयरों में तेजी का संकेत मिलता है.

Tags

Share This Article
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
- Advertisement -

टॉप न्यूज