WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Swati Maliwal: स्वाती मालीवाल की FIR के बाद पुलिस की 10 टीमें आरोपी विभव की तलाश में, आज होगी NCW में सुनवाई

By News2Know Staff

Follow Us

दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी की मौजूदा राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने अपने साथ हुई मारपीट के मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। एफआईआर दर्ज करने के बाद उत्तरी जिला पुलिस टीम और क्राइम ब्रांच पूरे मामले की जांच में जुट गई है. सबसे पहले दिल्ली पुलिस की टीम देर रात विभव कुमार (Bibhav Kumar) के घर पहुंची जहां वह नहीं मिला. घर पर उसकी पत्नी मौजूद थी।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए विभव कुमार को आज सुबह 11 बजे पेश होने को कहा है. गुरुवार सुबह विभव कुमार को अरविंद केजरीवाल के साथ लखनऊ एयरपोर्ट पर देखा गया. केजरीवाल इंडिया ब्लॉक नेताओं की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने लखनऊ आए थे.

FIR के बाद 10 टीमें जुटी जांच में

पुलिस अब टाइमलाइन बनाकर पूरी घटना का क्रम बना रही है. सिलसिले के मुताबिक पुलिस सीसीटीवी खंगालकर यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि विभव कहां हो सकता है। उसी के अनुरूप जांच आगे बढ़ेगी। आज महाराष्ट्र में इंडिया ब्लॉक की रैली है, पुलिस को शक है कि विभव महाराष्ट्र चला गया होगा. पुलिस की करीब 10 टीमें पूरे मामले की जांच में जुटी हैं, जिनमें से चार टीमें विभव की लोकेशन का पता लगा रही हैं.

इससे पहले बीती रात पुलिस पीड़िता स्वाति मालीवाल को मेडिकल जांच के लिए एम्स लेकर आई थी. मालीवाल 4 घंटे तक एम्स में रहीं. रात करीब 11 बजे दिल्ली पुलिस स्वाति मालीवाल को एम्स के ट्रॉमा सेंटर लेकर आई और 3:15 बजे स्वाति मालीवाल को एम्स से लेकर उनके घर लौट गई.

यह महज संयोग था कि जब पुलिस स्वाति मालीवाल को मेडिकल जांच के लिए एम्स लेकर आई, उसी समय दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की एक टीम भी एक अन्य मामले में पूछताछ के लिए एम्स पहुंची। जब आजतक संवाददाता की स्वाति मालीवाल से मुलाकात हुई तो उस टीम की झड़प हो गई. इस बारे में पूछे जाने पर डीसीडब्ल्यू काउंसलर और सदस्य निकिता ने स्पष्ट किया कि हो फिलहाल किसी अन्य मामले के सिलसिले में यहां आये हैं. निकिता ने कहा कि उन्हें स्वाति से जुड़े मामले की जानकारी है और उनके साथ जो कुछ भी हुआ वह बहुत गलत है.

कथित तौर पर स्वाति को बुरी तरह पीटा गया

स्वाति मालीवाल के मुताबिक सीएम आवास पर विभव कुमार ने उन्हें बुरी तरह पीटा. स्वाति ने कहा कि विभव ने मुझे थप्पड़ मारा और लात मारी. मेरे पेट में मारो. इतना ही नहीं मेरे शरीर पर हमला किया गया. ये सब एक महिला सांसद के साथ हुआ और दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास पर हुआ. वह भी उस महिला के साथ जो कुछ दिन पहले तक खुद महिलाओं के अधिकारों की रक्षा के लिए लड़ती थी।

पुलिस ने सीएम केजरीवाल के पीए आरोपी विभव कुमार पर धारा 354 यानी किसी महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाना, धारा 506 यानी आपराधिक धमकी, धारा 509 यानी शब्दों या इशारों से किसी महिला की गरिमा का अपमान करना… और धारा 323 यानी जानबूझकर चोट पहुंचाना के तहत मामला दर्ज किया है। एक मामला दर्ज किया गया है।

स्वाति मालीवाल ने किया

इस पूरी घटना पर स्वाति मालीवाल ने भी पहली बार बयान दिया है. एक्स पर पोस्ट करते हुए स्वाति ने कहा, ‘मेरे साथ जो हुआ वह बहुत बुरा था। मैंने अपने साथ हुई घटना पर पुलिस को अपना बयान दे दिया है.’ मुझे उम्मीद है कि उचित कार्रवाई की जाएगी. आखिरी दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे। मैं उन लोगों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने प्रार्थना की. चरित्र हनन करने की कोशिश करने वालों ने कहा कि वे दूसरे पक्ष के इशारे पर ऐसा कर रहे हैं, भगवान उन्हें भी सद्बुद्धि दे. देश में अहम चुनाव हो रहे हैं, स्वाति मालीवाल अहम नहीं हैं, देश के मुद्दे अहम हैं. भाजपाइयों से विशेष अनुरोध है कि इस घटना पर राजनीति न करें।

स्वाती मालीवाल प्रकरण: क्या है मामला?

13 मई को पुलिस सूत्रों ने दावा किया था कि दिल्ली पुलिस को सीएम हाउस से एक पीसीआर कॉल मिली थी. इसमें फोन करने वाले ने कहा कि ‘मैं अभी सीएम आवास पर हूं. उन्होंने अपने पीए विभव कुमार से मुझे बुरी तरह पिटवाया. फोन कॉल के बाद सोमवार सुबह मालीवाल भी सिविल लाइंस थाने पहुंचीं. लेकिन तब उन्होंने कोई लिखित शिकायत नहीं दी. फिर वह बिना शिकायत दर्ज कराए थाने से लौट आई। कथित दुर्व्यवहार सामने आने के बाद भी मालीवाल की ओर से इस मुद्दे पर कोई बयान नहीं दिया गया है. हालांकि, आप सांसद संजय सिंह ने स्वाति मालीवाल के साथ बदसलूकी की बात कबूल की थी.

Tags

Share This Article
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
- Advertisement -

टॉप न्यूज