Cricket NewsAsia Cup 2022: सुपर 4 के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान 4 विकेट से जीता

Asia Cup 2022: सुपर 4 के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान 4 विकेट से जीता

Asia Cup 2022 Super 4 Match 2: एशिया कप 2022 के सुपर 4 के मैच 2 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने 5 विकेट से जीत दर्ज की है. यह मैच एशिया कप 2022 का भारत vs पाकिस्तान का दूसरा मुकाबला था. पहले मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को शिकस्त दी थी. आइए जानते है भारत पाकिस्तान के बीच खेले गए एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के मुकाबले के स्टेट्स और मैच रिव्यू.

Asia Cup 2022 Super 4 Match 2 India Innings:

एशिया कप के सुपर 4 मैच 2 में पाकिस्तान ने 5 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया है. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बेटिंग करने का फैसला किया. भारत के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपन करने आए. रोहित शर्मा 2 छक्कों और एक के साथ 20 बॉलों में 28 रनों की पारी खेली. केएल राहुल ने पिछले मैचों में खोई अपनी फॉर्म को फिर से पाने की कोशिश की. केएल राहुल ने भी 20 बॉलों में 2 छक्कों और 1 चोके के माध्यम से 28 रन बनाए. शादाब खान द्वारा रोहित शर्मा के आउट होने के बाद पिच पर विराट कोहली का आगमन हुआ.

पिछले काफी समय से फॉर्म की कमी से जूझ रहे विराट कोहली ने एशिया कप 2022 के पहले मैच से ही फॉर्म में वापिस लौटे है. फॉर्म को बरकरार रखते हुए विराट कोहली ने बेहतरीन अर्धशतक जड़ा. विराट कोहली ने 4 चौकों और 1 छक्के के साथ 44 बॉलों में 60 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव ने 10 बॉलों में 13 रन और ऋषभ पंत ने 12 बॉलों में 14 रन बनाकर टीम में अपना दायित्व निभाया. हार्दिक पंड्या इस मैच में बिना खाता खोले ही आउट हो गए. अंतिम दो बॉलों में रवि बिश्नोई के आठ रनों के साथ भारत ने पाकिस्तान को 182 रनों का टारगेट दिया.

Asia Cup 2022 Super 4 Match 2 Pakistan Innings:

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग का फैसला किया. पाकिस्तान की बोलिंग लाइन-अप में शादाब खान ने 2 विकेट लिए. इसके अलावा नसीम शाह, मोहम्मद हसनेन, हरीश रौफ और मोहम्मद नवाज ने एक-एक विकेट लिया. मैच की दूसरी इनिंग में पाकिस्तान की तरफ से ओपनिंग करने मोहम्मद रिज़्वान और बाबर आजम मैदान में उतरे. पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेल रहे भारत के रवि बिश्नोई ने बेहतरीन बोलिंग से बाबर आजम को 14 रनों पर ही रोक दिया. रवि बिश्नोई की गेंद पर रोहित शर्मा ने बाबर आजम का कैच पकड़ लिया. बाबर आजम का विकेट पाकिस्तान के लिए प्रेशर उत्पन्न करने वाली स्थिति थी लेकिन फिर भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ मोहम्मद रिज़्वान और मोहम्मद नवाज की अटैकिंग बेटिंग ने प्रेशर को भारतीय टीम पर शिफ्ट करने में कामयाब रहे.

रवि बिश्नोई द्वारा बाबर आजम को आउट करने के बाद यूज़वेन्द्र चहल की गेंद पर विराट कोहली ने फखर जमन का कैच पकड़ा फिर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर मोहम्मद नवाज 20 गेंदों में 42 रनों पर दीपक हूडा को कैच दे बैठे. अलगे ही ओवर में हार्दिक पंड्या द्वारा मोहम्मद रिज़्वान के विकेट के साथ भारत ने गेम में वापसी की. मोहम्मद रिज़्वान ने 51 बॉलों में 71 रनों की पारी खेली. भारतीय गेंदबाजों की आखरी ओवरों में बेहतरीन स्पैल ने गेम को आखरी ओवर तक खींचा. 20 ओवर की पाँचवीं बॉल पर पाकिस्तान ने दो रन लेकर अपनी टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई.

एशिया कप 2022 में अब भारत का मुकाबला 6 सितंबर को श्री लंका के साथ खेला जाएगा. अभी तक भारत ने 3 मैच खेलकर 2 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि पाकिस्तान ने भी 3 में से 2 मैचों में जीत दर्ज की है. पाकिस्तान का अगला मैच 7 सितंबर को अफगानिस्तान के साथ खेला जाएगा.

आपने यह खबर पढ़ी है हिन्दी न्यूज वेबसाईट news2know.in पर। यह स्टोरी जरूर शेयर करें।

- Advertisement -

Latest News

- Advertisement -

Latest Articles