EducationRajasthan Roadways Bharti 2022 राजस्थान रोडवेज भर्ती 2022 ड्राइवर & कन्डक्टर के 6432 पदों पर वैकेन्सी

Rajasthan Roadways Bharti 2022 राजस्थान रोडवेज भर्ती 2022 ड्राइवर & कन्डक्टर के 6432 पदों पर वैकेन्सी

Rajasthan Roadways Bharti 2022 राजस्थान रोडवेज भर्ती 2022 ड्राइवर, कन्डक्टर के 6432 पदों पर वैकेन्सी: Rajasthan Roadways Bharti 2022, Rajasthan Roadways Vacancy 2022, RSRTC Roadways Recruitment 2022, Rajasthan Roadways Recruitment 2021 राजस्थान रोडवेज में जल्द ही 6432 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. इस बाबत रोडवेज प्रशासन ने राजस्थान सरकार को भर्ती का प्रस्ताव भेज दिया है. राजस्थान रोडवेज भर्ती 2022 में चालक, परिचालक, तकनीकी कर्मचारी, एलडीसी के अलावा अन्य पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का निर्णय लिया गया है. हम आपको राजस्थान रोडवेज वैकेंसी 2022 में कन्डक्टर और ड्राइवर के विभिन्न पदों के लिए योग्यता, आयु सीमा, एप्लिकेशन फीस सहित अन्य जानकारी देंगे.

Rajasthan Roadways Bharti 2022 Vacancy Details

राजस्थान रोडवेज वैकेंसी 2022 के लिए 6432 पदों पर जल्द नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. RSRTC Rajasthan Roadways Bharti 2022 में कन्डक्टर और ड्राइवर के पदों के लिए क्या योग्यता रहेगी. सरकार ने रोडवेज में चालक, परिचालक, एलडीसी, तकनीकी कर्मचारी, अकाउंट सर्विस सहित अन्य पदों पर भर्ती का निर्णय लिया है. हम आपको इस आर्टिकल में राजस्थान रोडवेस भर्ती 2022 के लिए शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, सिलेबस और एग्जाम पैटर्न, एप्लिकेशन फीस आदि की सम्पूर्ण जानकारी देंगे. Rajasthan Roadways Vacancy 2022 के लिए भर्ती का विज्ञापन जल्द जारी किया जाएगा.

Rajasthan Roadways Bharti 2022 का नोटिफिकेशन कब जारी होगा

राजस्थान रोडवेज भर्ती 2022 कब आएगी. राजस्थान रोडवेज भर्ती 2022 के ऑनलाइन आवेदन कब से भरे जाएंगे. राजस्थान रोडवेज में कई वर्षों से भर्ती नहीं होने से कार्यालयों में काम नहीं हो पा रहे है. वहीं चालक और परिचालकों की भी लंबे समय से कमी है. इस पर सरकार ने रोडवेज में चालक, परिचालक, एलडीसी, तकनीकी कर्मचारी, अकाउंट सर्विस सहित अन्य पदों पर भर्ती का निर्णय लिया गया है. पिछले 6 वर्षों में करीब 6 हजार कर्मचारी सेवा निवृत हो चुके है, वहीं रोडवेज ने 50 नई बसें भी खरीद है. इसलिए राजस्थान सरकार द्वारा अनुमानित 6432 पदों पर जल्द भर्ती की जाएगी.

हमारा व्हाट्सएप ग्रुप जॉइन करने के लिए यहाँ क्लिक करें : Click Here

Rajasthan Roadways Bharti 2022 Education Qualification

राजस्थान रोडवेज वैकेंसी 2022 के लिए शैक्षणिक योग्यता की जानकारी नीचे दी जा रही है-

  • Driver:- राजस्थान रोडवेज भर्ती 2022 में ड्राइवर के पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता के तौर पर अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए. वहीं परीक्षार्थी के पास ड्राइविंग लाईसेंस और 3 साल का अनुभव होना चाहिए.
  • Conductor:- कन्डक्टर के पदों के लिए अभ्यर्थी का मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए तथा साथ ही परिचालक अर्थात कन्डक्टर का लाईसेंस होना चाहिए.
  • राजस्थान रोडवेज भर्ती 2022 के अन्य पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता दसवीं पास रहेगी जबकि विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उपलब्ध करवा दी जाएगी.

Rajasthan Roadways Recruitment 2022 Age Limit

राजस्थान रोडवेज ड्राइवर भर्ती 2022 के विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की अनुमानित न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष हो सकती है. महिलाओं और आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. आयु सीमा की विस्तृत जानकारी नोटिफिकेशन जारी होने पर उपलब्ध करवा दी जाएगी.

RSRTC Rajasthan Roadways Vacancy 2022 Application Fees

राजस्थान रोडवेज भर्ती 2022 के विभिन्न पदों के लिए आवेदन शुल्क अलग अलग रखा जाएगा. भर्ती के लिए आवेदन शुल्क की जानकारी आधिकारिक आधुसूचना जारी होने पर उपलब्ध करवा दी जाएगी. पिछली भर्तियों में लिए गए आवेदन शुल्क की जानकारी नीचे प्रदान की गई है-

  • सामान्य वर्ग, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस के लिए:
  • एससी, एसटी और अन्य आरक्षित वर्गों के लिए:

Rajasthan Roadways Recruitment 2022 Syllabus & Exam Pattern

राजस्थान रोडवेज कन्डक्टर भर्ती 2022 Syllabus राजस्थान रोडवेज भर्ती 2022 के लिखित परीक्षा का सिलेबस विभाग की आधिकारिक वेबसाईट पर जारी किया जाएगा. राजस्थान रोडवेज ड्राइवर भर्ती 2022 के लिए अभ्यर्थी को लिखित परीक्षा देनी होगी. लिखित परीक्षा में 100 अंकों के वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न आएंगे. परीक्षा की अवधि 2 घंटे की रहेगी. राजस्थान रोडवेज ड्राइवर भर्ती 2022 में ड्राइवर के पदों पर चयन के लिए अभ्यर्थी को लिखित परीक्षा के बाद 50 अंकों ट्रैड टेस्ट देना होगा, वहीं राजस्थान रोडवेज कन्डक्टर भर्ती 2022 के लिए सिर्फ लिखित परीक्षा के आधार पर मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी.

Rajasthan Roadways Bharti 2022 Selection Process

राजस्थान रोडवेस रीक्रूटमेंट 2022 के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा के बाद दस्तावेज सत्यापन करके मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी. राजस्थान रोडवेज ड्राइवर भर्ती 2021 के लिए ड्राइवर के पदों पर चयन हेतु अभ्यर्थी को ट्रैड टेस्ट भी देना होगा.

Rajasthan Roadways Bharti 2022 Important Links

राजस्थान रोडवेज भर्ती 2022 से जुड़ी सभी खबरें सबसे पहले पाने के लिए यहाँ क्लिक करें: Click Here

Name of the DepartmentRajasthan State Road Transport Corporation (RSRTC)
Start RSRTC Rajasthan Roadways Bharti FormComing Soon
Last Date Roadways Bharti Online FormComing Soon
Apply OnlineActivated Soon
Official Notification DownloadComing Soon
Official WebsiteClick Here

Rajasthan Roadways Bharti 2022 Notification कितने पदों के लिए जारी किया जाएगा?

राजस्थान रोडवेज वैकेंसी 2022 नोटिफिकेशन 6432 पदों के लिए जारी किया जाएगा।

राजस्थान रोडवेज भर्ती 2022 नोटिफिकेशन कब जारी किया जाएगा?

राजस्थान रोडवेज ड्राइवर भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जल्द जारी किया जाएगा.

हमारा व्हाट्सएप ग्रुप जॉइन करने के लिए यहाँ क्लिक करें : Click Here

आपने यह खबर पढ़ी है हिन्दी न्यूज वेबसाईट news2know.in पर। यह स्टोरी जरूर शेयर करें।

- Advertisement -

Latest News

- Advertisement -

Latest Articles