Follow us on:

Friday, July 1, 2022
HomeEducationREET Paper Leak Latest News क्या रीट परीक्षा 2021 रद्द होगी, यहाँ...

REET Paper Leak Latest News क्या रीट परीक्षा 2021 रद्द होगी, यहाँ देखें पूरी खबर

REET Paper Leak Latest News क्या रीट परीक्षा 2021 रद्द होगी, यहाँ देखें पूरी खबर: REET Paper Leak Latest News 2021 जब से रीट परीक्षा पेपर लीक मामले में एसओजी ने जांच शुरू की है उसके बाद से लगातार नए नए खुलासे सामने आ रहे है. रीट पेपर लीक मामले में कलेक्टर और विभाग के लोगों की मिलीभगत का खुलासा किया गया है. जालौर, सिरोही और बाड़मेर में रीट पेपर आउट होने का मुख्य केंद्र मानते हुए इन तीनों जिलों में एग्जाम रद्द हो सकता है. रीट पेपर लीक प्रकरण के बारे में विस्तृत जानकारी नीचे दी गई है.

REET Paper Leak Latest News

REET Paper Leak Latest News

REET Paper Leak Latest News: रीट परीक्षा को लेकर हर दिन नए खुलासे हो रहे है। रीट पेपर लीक मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप एसओजी लगातार धरपकड़ में लगी हुई है और बहुत से पेपर खरीदने वाले विद्यार्थियों की गिरफ्तारियाँ जारी है। रीट भर्ती 2021 का पेपर शिक्षा संकुल से निकालकर जालौर, बाड़मेर, सांचौर और जोधपुर तक पहुँच चुका था.

एसओजी लगातार इस पर जांच में लगी हुई है. एसओजी एडीजी अशोक राठौड़ का कहना है कि रीट पेपर लीक से जुड़ा कोई भी व्यक्ति हो उसे छोड़ा नहीं जाएगा. एसओजी का पुरा फोकस अब जालौर और बाड़मेर पर है क्योंकि खबर आ रही है कि सबसे ज्यादा पेपर यहीं पहुंचा था. जालौर, बाड़मेर और जोधपुर को रीट पेपर लीक का मुख्य केंद्र मानते हुए पेपर कैन्सल हो सकता है.

REET Paper 2021 Leak Latest News Today

रीट पेपर 2021 लीक होने के मामले में एसओजी (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) लगातार जांच कर है. एसओजी ने जिला कॉ-ऑर्डिनटर प्रदीप पाराशर और संविदा पर लगे रामकृपाल की गिरफ्तारियाँ कर ली है. एसओजी के ऐक्टिव होने से जालौर और बाड़मेर के आरोपी फरार हो गए है. वहीं जालौर से ई-मित्र संचालक को एसओजी ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया है.

रीट पेपर लीक मामले में जालौर स्थित कूकावास के राजू का भी नाम सामने आया है। राजू का एक व्हाट्सएप मैसेज वायरल हो रहा है जिसमें उसने शनिवार को वॉट्सऐप पर मैसेज लिखा था कि मुझे रीट भर्ती पेपर लीक मामले में फंसाया जा रहा है। मेरा एनकाउंटर करने की भी तैयारी हो रही है। जयपुर में मुख्य सरगना को छोड़ कर सांचौर को टारगेट किया जा रहा है।

रीट पेपर लीक की सीबीआई जांच की मांग के दौरान बीजेपी कार्यकर्ता और पुलिस में झड़प

रीट पेपर लीक मामले को लेकर भाजपा द्वारा लगातार सीबीआई जांच की मांग उठाई जा रही है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनियाँ के नेतृत्व में पार्टी कार्यालय से लेकर सिवल लाइंस फाटक तक कार्यकर्ता रैली में पहुंचे. इसी दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच झड़प में कुछ पुलिस वालों की वर्दी फट गई. जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू कर दिया. भाजपा का दावा है कि 35 से अधिक कार्यकर्ताओं के हाथ और पैर में चोटें आई है. इस रैली के दौरान पुलिस ने सतीश पूनियां समेत 100 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. जिसके बाद सतीश पूनियां झोटवाड़ा पुलिस थाने में ही धरने पर बैठ गए.

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, “रीट परीक्षा पेपर लीक होने के तार बड़े नेताओं तक जुड़े है. लाखों अभ्यर्थियों का भविष्य दांव पर है. सरकार से सीबीआई जांच करवाने से कम भाजपाइयों को और कोई जांच स्वीकार नहीं है. सड़कों पर भाजपा का प्रदर्शन जारी रहेगा. विधानसभा में भी सरकार को पुरजोर घेरा जाएगा. मैंने सीएम को भी पत्र लिखकर सीबीआई जांच की मांग की है.

Join Our Telegram Channel for REET Paper Leak Latest News

रीट मामले की सीबीआई जांच पर पायलट बोले जांच कोई भी करे लेकिन जल्द होनी चाहिए

राजस्थान रीट पेपर लीक मामले पर पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का कहना है कि “यह मुद्दा 26 लाख परिवारों से जुड़ा है उआर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होना चाहिए. इस मामले में सरकार द्वारा समय पर पारदर्शी जांच हो जिससे दोषी बच न सका.”

सचिन पायलट, “रीट के पद बढ़ाने के लिए मैंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा था. यह एक गंभीर मुद्दा है क्योंकि ये सीधा बेरोजगारों से जुड़ा हुआ है. अब गड़बड़ी सामने आई है तो सरकार ने बर्खास्तगी की है. कड़ी कदम उठाकर जांच के आदेश भी दिए है. एक कमेटी बनाई है जो 45 दिन में राय देगी कि भविष्य में ऐसी घटना न हो.”

क्या रीट परीक्षा 2021 रद्द हो सकती है?

REET Paper Leak Latest News: रीट परीक्षा पेपर लीक मामले में गिरफ्तारियों का सिलसिला लगातार जारी है. जिसके बाद से परीक्षार्थियों के मन में शंका है कि क्या रीट परीक्षा का पेपर रद्द हो सकता है या नहीं. इस पर राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि रीट परीक्षा रद्द नहीं होगा. एसओजी जांच कर रही है. जल्द ही रिपोर्ट जारी की जाएगी. वही शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला का भी यही कहना है कि रीट परीक्षा रद्द नहीं होगी.

रीट पेपर लीक प्रकरण में आरोपी रामकृपाल के कॉलेज बिल्डिंग पर चला बुलडोजर

पेपर लीक मामले में गिरफ्तार प्रदीप पाराशर पेपर लीक के दौरान परीक्षा सलाहकार के रूप में संविदा पर कार्यरत था. प्रदीप पाराशर की गिरफ़्तारी के बाद राजस्थान पैरामेडिकल काउंसिल ने उसकी सेवाएं रद्द कर दी है. इसी बीच रीट परीक्षा 2021 पेपर लीक करने वाले रामकृपाल की कॉलेज पर बुलडोजर चल गया. जेडीए का कहना है कि रामकृपाल ने जयपुर के त्रिवेणी नगर में 1700 गज सरकारी जमीन पर कब्जा कर रखा था. इसके लिए जेडीए ने 3 दिन पहले नोटिस भी भेजा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Article

- Advertisement -

Explore More

- Advertisement -