EducationRPSC Assistant Agriculture Officer Recruitment 2021 राजस्थान सहायक कृषि अधिकारी भर्ती 2021 लास्ट डेट

RPSC Assistant Agriculture Officer Recruitment 2021 राजस्थान सहायक कृषि अधिकारी भर्ती 2021 लास्ट डेट

RPSC Assistant Agriculture Officer Recruitment 2021 राजस्थान सहायक कृषि अधिकारी भर्ती 2021 Notification: राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा कृषि विभाग में RPSC Assistant Agriculture Officer Bharti 2021 के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. RPSC ने सहायक कृषि अधिकारी (AAO) के लिए कुल 21 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. RPSC Assistant Agriculture Officer Vacancy 2021 के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाईट पर जाकर अथवा सीधे अपनी एसएसओ आइडी से लॉगइन होकर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते है.

आरपीएससी सहायक कृषि अधिकारी भर्ती 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन 06 दिसम्बर 2021 से 25 दिसम्बर 2021 तक किये जाएंगे. अभ्यर्थी आरपीएससी असिस्टेंट एग्रिकल्चर ऑफिसर भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने से पूर्व नीचे दिए गए ऑफिसियल नोटिफिकेशन के लिंक पर जाकर आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें.

RPSC Assistant Agriculture Officer Recruitment 2021 Details

RPSC Assistant Agriculture Officer Bharti 2021 के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. RPSC ने सहायक कृषि अधिकारी (AAO) के लिए कुल 21 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. सहायक कृषि अधिकारी के 21 पदों में से 13 पद नॉन-टीएसपी के लिए तथा 8 पद टीएसपी क्षेत्र के लिए रखे गए है.

PostTotal Posts
AAO (Non-TSP)13
AAO (TSP)08
Total21

RPSC Assistant Agriculture Officer Recruitment 2021 Age Limit

RPSC Assistant Agriculture Officer Recruitment 2021 के पदों के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष होनी चाहिए. आयु की गणना 01 जनवरी 2022 के आधार पर की जाएगी. वहीं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के अभ्यर्थियों को राजस्थान सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.

RPSC Assistant Agriculture Officer Recruitment 2021 Application Fee

  • सामान्य वर्ग व क्रीमीलेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग/अति पिछड़ा वर्ग के आवेदकों हेतु: 350 रुपये
  • राजस्थान के नॉन-क्रीमीलेयर श्रेणी के पिछड़ा वर्ग/अति पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के आवेदकों हेतु: 250 रुपये
  • निःशक्तजन तथा राजस्थान के अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के आवेदकों हेतु: 150 रुपये
  • टी.एस.पी. क्षेत्र के अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति एवं बारां जिले की समस्त तहसीलों के सहरिया जाति के आवेदकों हेतु: 150 रुपये

नोट:- सभी वर्गों के जिन अभ्यर्थियों के परिवार की वार्षिक आय 2.50 लाख रुपये से कम है उन सभी अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपये होगा.

हमारा व्हाट्सएप ग्रुप जॉइन करने के लिए यहाँ क्लिक करें : Click Here

RPSC Assistant Agriculture Officer Recruitment 2021 Education Qualification

आरपीएससी असिस्टेंट एग्रिकल्चर ऑफिसर भर्ती 2021 के लिए अभ्यर्थी की शैक्षणिक योग्यता के तौर पर उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से B.Sc (Agriculture) या B.Sc (Holticulture) Honours की डिग्री होनी अनिवार्य होगी. इसके अलावा अभ्यर्थी को देवनागरी लिपि में हिन्दी लिखने का व्यवहारिक ज्ञान तथा राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान होना चाहिए.

नोट:- जो अभ्यर्थी अभी शैक्षणिक अर्हता के अंतिम वर्ष में सम्मिलित हुआ हो या होने वाला हो, वह अभ्यर्थी भी RPSC AAO Bharti 2021 के लिए आवेदन कर सकता है. किन्तु उसे आयोग द्वारा आयोजित साक्षात्कार के समय अपनी शैक्षणिक योग्यता का सबूत देना होगा.

RPSC Assistant Agriculture Officer Recruitment 2021 Selection Process

आरपीएससी असिस्टेंट एग्रिकल्चर ऑफिसर भर्ती 2021 के लिए अभ्यर्थियों का चयन साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा. यदि ऑनलाइन आवेदनों की संख्या अधिक होगी तो RPSC द्वारा संवीक्षा परीक्षा आयोजित कर अभ्यर्थियों की संख्या यथोचित संख्या तक कम कर सकता है.

RPSC AAO Bharti 2021 Exam Pattern

आरपीएससी असिस्टेंट एग्रिकल्चर ऑफिसर भर्ती 2021 के लिए संवीक्षा परीक्षा आयोजित करने की स्थिति में संवीक्षा परीक्षा वस्तुनिष्ठ रूप से ली जाएगी. इस लिखित परीक्षा के सभी प्रश्न Objective Type के होंगे. आपको संवीक्षा परीक्षा के लिए सेलेबस आधिकारिक वेबसाईट पर जारी होते ही उपलब्ध करवा दिया जाएगा.

RPSC Assistant Agriculture Officer Recruitment 2021 Salary

आरपीएससी असिस्टेंट एग्रिकल्चर ऑफिसर भर्ती 2021 में चयन के उपरांत उम्मीदवार को सातवें वेतन आयोग के अनुसार Pay Matrix Level-11 के आधार पर सैलरी दी जाएगी. परिवीक्षाकाल (Probation Period) के दौरान उम्मीदवार को राज्य सरकार के नियमानुसार मासिक वेतन देय होगा.

How to Apply RPSC Assistant Agriculture Officer Recruitment 2021

आरपीएससी असिस्टेंट कृषि अधिकारी भर्ती 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने से पूर्व अभ्यर्थी आरपीएससी द्वारा जारी Assistant Agriculture Bharti 2021 का ऑफिसियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें.

  • सबसे पहले RPSC की आधिकारिक वेबसाईट पर जाकर Apply Online के लिंक पर क्लिक करें या सीधे अपनी SSO ID से लॉगइन होना है.
  • SSO ID के होमपेज पर उपस्थित Recruitment Portal पर क्लिक करें.
  • Recruitment Portal में Assistant Agriculture Recruitment 2021 पर क्लिक करके आवेदन पत्र को सही से भरें.
  • आवेदन पत्र भरने के बाद अपनी केटेगरी के लिए निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
  • आवेदन शुल्क भुगतान सफल होने के बाद आवेदन क्रमांक (Application ID) प्राप्त होगी. जिससे आप अपना आवेदन फॉर्म प्रिन्ट कर सकते है.

RPSC Assistant Agriculture Officer Recruitment 2021 Important Date, Links

Starting AAO Application Form06 Dec. 2021
Last Date For Application Form25 Dec. 2021
Apply OnlineClick Here
Official NotificationClick Here
Official WebsiteClick Here
Join TelegramClick Here

RPSC Assistant Agriculture Officer Recruitment 2021 की लास्ट डेट क्या है?

आरपीएससी असिस्टेंट एग्रिकल्चर ऑफिसर भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 दिसम्बर 2021 है।

RPSC Assistant Agriculture Officer Recruitment 2021 के लिए आवेदन कैसे करें?

आरपीएससी असिस्टेंट एग्रिकल्चर ऑफिसर (AAO) भर्ती 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का प्रोसेस ऊपर विस्तार से बताया गया है।

हमारा व्हाट्सएप ग्रुप जॉइन करने के लिए यहाँ क्लिक करें : Click Here

आपने यह खबर पढ़ी है हिन्दी न्यूज वेबसाईट news2know.in पर। यह स्टोरी जरूर शेयर करें।

- Advertisement -

Latest News

- Advertisement -

Latest Articles