VMOU RSCIT Admit Card 2021 RSCIT Exam Date एडमिट कार्ड जारी 28 नवंबर 2021

Published:

VMOU RSCIT Admit Card 2021, RSCIT Exam Date एडमिट कार्ड जारी 28 नवंबर 2021: VMOU RKCL Admit Card Released. RSCIT Permission Letter, Exam Date- 28 November 2021. VMOU Admit Card. वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी की RKCL RSCIT का एडमिट कार्ड जारी हो गया है. VMOU Kota RS-CIT एग्जाम 28 नवंबर 2021 को आयोजित की जाएगी. कोरोना के मद्देनजर आरएससीआईटी (RS-CIT) का एग्जाम आयोजित नहीं करवाए जा सके थे. अब राजस्थान के सभी जिलों में RSCIT का एग्जाम 28 नवंबर 2021 को आयोजित करवाया जाएगा जिसका Permission Letter वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी की ऑफिसियल वेबसाईट पर जारी कर दिया गया है. आप RSCIT के एडमिट कार्ड नीचे दिए गए लिंक से सीधे डाउनलोड कर सकते है.

VMOU RSCIT Admit Card Released 28 November 2021

VMOU RSCIT Admit Card 2021, Hall Ticket, Permission Letter, Roll Number की जानकारी हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे. VMOU RSCIT Exam 28 नवंबर 2021 को आयोजित करवाई जा रही है. RSCIT Exam 2021 Permission Letter VMOU की वेबसाईट जारी कर दिया गया है. VMOU RSCIT 2021 परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी 28 नवंबर 2021 के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए इस आर्टिकल के अंत में लिंक पर क्लिक करें.

हमारा व्हाट्सएप ग्रुप जॉइन करने के लिए यहाँ क्लिक करें : Click Here

परीक्षा के समय विद्यार्थी को अपने एडमिट कार्ड के साथ एक फोटो आइडी कार्ड साथ में लाना होगा. वहीं परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थी को कोरोना गाइड्लाइन का पालन करना होगा. मुंह पर मास्क, पानी की बोतल आदि साथ में लाना होगा.

VMOU RSCIT Exam Pattern & Syllabus 2021

RSCIT Exam Pattern

RKCL RSCIT की परीक्षा 100 नंबर की होती है जिसमें से उत्तीर्ण होने के लिए 40% अंक अंक लाना अनिवार्य है. RKCL RSCIT का एग्जाम दो भागों में सम्पन्न होता है जिसमें पहली प्रायोगिक परीक्षा 30 नंबर की होगी, वहीं दूसरी लिखित परीक्षा (OMR) 70 नंबर की होती है. लिखित परीक्षा में 70 अंकों के 35 प्रश्न आते है और परीक्षा का समय 1 घंटे का होगा.

RSCIT Exam Syllabus

RKCL RSCIT का एग्जाम एक कंप्युटर सर्टिफिकेट कोर्स है. इसमें कंप्युटर की बेसिक जानकारी से रिलेटेड प्रश्न आएंगे. कंप्युटर का सर्टिफिकेट कोर्स एक आधारभूत कंप्युटर शिक्षा होती है, विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में कंप्युटर का आधारभूत ज्ञान होना जरूरी हो गया है. इसके लिए RKCL RSCIT का एग्जाम बेसिक कंप्युटर का ज्ञान के लिए एक बेहतर विकल्प है.

How to Download VMOU RSCIT Admit Card

VMOU RSCIT का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है जिसका एग्जाम 28 नवंबर 2021 को होने वाला है, हम आपको RKCL RSCIT Admit Card Download करने का प्रोसेस बताएंगे. आप इस आर्टिकल के अंत में दिए डायरेक्ट लिंक से भी सीधे ही अपना RSCIT Admit Card डाउनलोड कर सकते है.

  • वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी या RKCL की आधिकारिक वेबसाईट पर जाएं.
  • होमपेज पर RSCIT Admit Card के लिंक पर क्लिक करें.
  • अगला पेज ओपन होने पर उसमें अपना लॉगइन आइडी से लॉगइन होना है.
  • लॉगइन बटन पर क्लिक करने पर स्क्रीन पर आपका एडमिट कार्ड आ जाएगा जिसे आप प्रिन्ट कर सकते है.

VMOU RSCIT Admit Card 2021 Important Link

RSCIT Exam Date28 November 2021
Download VMOU RSCIT Admit CardClick Here
Download RKCL RSCIT Admit CardClick Here
VMOU RSCIT SyllabusClick Here
Official Websitevmou.ac.in

VMOU RSCIT Exm 2021 का आयोजन कब किया जाएगा

VMOU RSCIT Exam 2021 का आयोजन 28 नवंबर 2021 को किया जाएगा।

RSCIT Exam के एडमिट कार्ड कब जारी किया जाएगा

VMOU RSCIT Exam का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है।

RSCIT Exam का एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें

RSCIT Exam का एडमिट कार्ड वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी या RKCL की ऑफिसियल वेबसाईट के माध्यम से डाउनलोड करें।

हमारा व्हाट्सएप ग्रुप जॉइन करने के लिए यहाँ क्लिक करें : Click Here

Related articles

Recent articles