India vs England 1st ODI: इंग्लैंड के खिलाफ पहले वन डे मुकाबले में विराट कोहली की जगह लेगा ये खिलाड़ी

By N2K Staff

Follow Us

भारत और इंग्लैंड क्रिकेट टीम का 3 मैचों की सीरीज का पहला मैच 12 जुलाई को ओवल में खेल जाएगा। भारत vs इंग्लैंड के पिछली टी20 सीरीज में भारत ने 2-1 से जीतकर अपने हौसलों को बुलंद किया है। और अब भारत इस वन डे सीरीज को भी अपने नाम करना चाहेगी।

भारत बनाम इंग्लैंड वन डे मैच आज से शुरू

आज भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली ODI शृंखला का आगाज होगा। इस वन डे सीरीज का पहला मैच ओवल में 5.30 PM (IST) बजे खेल जाएगा। मेजबान इंग्लैंड ने अपना पिछला ODI नीदरलेंड के खिलाफ खेल था और 3-0 से मुकाबला जीता था। इस सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने 498 रन बनाए जो वन डे इंटरनेशनल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर था। वहीं भारत ने इस साल दो वन डे सीरीज साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली थी जिसमें क्रमशः 3-0 और 3-0 से सीरीज अपने नाम की थी।

इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में होगी वापसी

भारत बनाम इंग्लैंड की ODI सीरीज के लिए टीम इंडिया में एक साल बाद एक घातक ऑल राउंडर वापसी कर रहा है जो कुछ ही गेंदों में मैच का रुख पलटने की काबिलियत रखता है। इस वन डे शृंखला में विराट कोहली के भाग लेने पर संशय है। उनकी जगह ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या एक साल बाद ODI टीम इंडिया में वापसी कर सकते है। हार्दिक पंड्या ने 2021 में श्रीलंका के खिलाफ आखरी वन डे खेला था। अब देखने वाली यह बात होगी कि क्या कप्तान रोहित शर्मा उनसे 10 ओवर डलवाते है या कम। और बैटिंग के लिए उन्हे कौनसी जगह खिलाया जाएगा।

हार्दिक पंड्या ने आईपीएल 2022 में बेहतरीन कप्तानी का प्रदर्शन किया था तथा हरफनमौला अंदाज में गुजरात टाइटन्स को ट्रॉफी दिलवाई थी। जिसके बाद उन्हें टीम इंडिया के आयरलैंड दौरे पर टी20 टीम का कप्तान बनाया गया और भारत ने 2-0 से सीरीज जीत ली। इसके बाद हार्दिक पंड्या ने मेजबान टीम इंग्लैंड के खिलाफ भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। अब इंग्लैंड के ही खिलाफ खेली जाने वाली ODI शृंखला में यह हरफनमौला खिलाड़ी धमाकेदार पारी खेलने को उत्साहित है।

धवन-शमी भी टीम में मौजूद

भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज के लिए दोनों ही टीमों ने बेहतरीन प्लेइंग एलेवन बनाई है। इंग्लैंड टीम में फॉर्म में चल रहे जॉनी बैयरस्टो, जो रूट और बेन स्टॉक्स जैसे स्टार प्लेयर दिखाई देंगे। वहीं भारत के टीम में शिखर धवन, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी मैच का रुख बदल सकते है।

भारत की प्लेइंग एलेवन (संभावित): रोहित शर्मा (C), शिखर धवन, ईशान किशन , सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (WK), रवींद्र जडेजा, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेन्द्र चहल।

इंग्लैंड की प्लेइंग एलेवन (संभावित): जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, लियाम लिविंगस्टोन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (C & WK), मोईन अली, सैम कुरेन, डेविड विली, मैथ्यू पार्किंसन, रीस टॉप्ली।

क्रिकेट जगत की सभी खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ news2know.in पर

Share This Article
- Advertisement -

Latest News

- Advertisement -