NewsKota Factory Web Series: कलरफुल सिनेमा के जमाने में कोटा फैक्ट्री वेब सीरीज को दिखाया गया ब्लैक एण्ड व्हाइट में, वाजे जानकार हैरान रह जाएंगे आप

Kota Factory Web Series: कलरफुल सिनेमा के जमाने में कोटा फैक्ट्री वेब सीरीज को दिखाया गया ब्लैक एण्ड व्हाइट में, वाजे जानकार हैरान रह जाएंगे आप

आप अगर वेब सीरीज देखते है तो कोटा फैक्ट्री जैसी फेमस वेब सीरीज जरूर देखी होगी। क्या आपको पता है कि यह वेब सीरीज ब्लैक एण्ड व्हाइट में क्यों दिखाई गई है। वजह जानकार आप हैरान रह जाएंगे।

वेब सीरीज की दुनिया में कोटा फैक्ट्री (Kota Factory) का एक अपना स्थान रहा है। इस वेब सीरीज के अभी तक 2 सीजन आ चुके है। पहला सीजन YouTube पर रिलीज किया गया था जबकि दूसरा सीजन Netflix पर रिलीज किया गया था। अगर आप वेब सीरीज के दीवाने है तो आपने कोटा फैक्ट्री जरूर देखी होगी। तमाम खूबियों के अलावा इस वेब सीरीज की एक खास बात है जो इसे अन्य वेब सीरीज से काफी अलग बनती है और वो है इसका ब्लैक एण्ड व्हाइट में होना। आइए हम आपको इसके पीछे की वजह बताते है।

कोटा फैक्ट्री वेब सीरीज के कुछ शुरुआती और लास्ट के कुछ सीन छोड़ दें तो पुरी वेब सीरीज ब्लैक एंड व्हाइट में दिखाई गई है। इस वेब सीरीज में छात्रों की नीरस प्रकृति को उजागर करता है। पहले सीजन में दिखाया गया है कि इस वेब सीरीज का मुख्य किरदार कोटा शहर में कॉम्पिटिशन की तैयारी करने आता है लेकिन विद्यार्थियों की भीड़भाड़ और शहरी चक्का-चौंध में निराश होने लगता है। उसने कोटा आकार एक दोस्त भी बनाता है। इस वेब सीरीज में छात्रों की नीरस और उबाऊ जिंदगी के बारे में बताया गया है।

कोटा फैक्ट्री का ब्लैक एण्ड व्हाइट में दिखने का क्या है कारण

अब हम आपको बताते है कि आखिर क्यों Kota Factory Web Series को ब्लैक एण्ड व्हाइट में दिखाया गया है। IMDB के मुताबिक, कोटा में छात्रों के रंगहीन, उबाऊ और निराशाजनक जीवन को सही से प्रस्तुत करें के लिए Kota Factory को ब्लैक एण्ड व्हाइट दृश्यों के रुप में दिखाया गया है। 15-16 साल की उम्र में घर छोड़कर भेड़चाल में कोटा में कॉम्पिटिशन की तैयारी के लिए भेज दिया जाता है जहां बिना किसी मनोरंजन के छत्र ऊबने लगते है।

इस वेब सीरीज के अभी तक दो सीजन आ चुके है। इसका निर्देशन सौरभ खन्ना ने किया है। तथा इसका प्रोडक्शन TVF (The Viral Fever) ने किया है।

आपने यह खबर पढ़ी है हिन्दी न्यूज वेबसाईट news2know.in पर। यह स्टोरी जरूर शेयर करें।

- Advertisement -

Latest News

- Advertisement -

Latest Articles