Twitter Deal: एलोन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर की ट्विटर डील से हटे पीछे, कहा ट्विटर ने स्पैम खातों की सही जानकारी नहीं दी

By N2K Staff

Follow Us

एलोन मस्क (Elon Musk) ने आज ट्विटर पर ट्वीट कर ट्विटर खरीदने की 44 बिलियन डॉलर डील कैन्सल करने की बात कही है। इलॉन मस्क का कहना है कि कंपनी ने उन्हें ट्विटर उपयोगकर्ताओं में से 5% से कम स्पैम खातों की बात की थी जबकि अभी कंपनी से स्पैम खातों की जानकारी के कई अनुरोध के बावजूद ट्विटर जवाब देने में विफल रहा है।

टेस्ला के CEO और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलोन मस्क ने शुक्रवार को कहा कि वह ट्विटर को खरीदने के लिए अपने 44 बिलियन डॉलर की डील को समाप्त कर रहे हैं क्योंकि ट्विटर ने विलय समझौते के कई प्रावधानों का उल्लंघन किया है। इस पर माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के चेयरमैन ब्रेट टेलर ने ट्वीट कर कहा, “ट्विटर बोर्ड श्री मस्क के साथ सहमत मूल्य और शर्तों पर लेनदेन को बंद करने के लिए प्रतिबद्ध है और विलय समझौते को लागू करने के लिए कानूनी कार्रवाई करने की योजना बना रहा है। हमें विश्वास है कि हम डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में जीत हासिल करेंगे।”

मस्क के वकील माइक रिंगलर ने ट्विटर के बोर्ड को लिखे एक पत्र में शिकायत की कि उनके मुवक्किल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फर्जी या स्पैम खातों की कुल संख्या को आंकने के लिए लगभग दो महीने तक डेटा मांगा था। “ट्विटर विफल रहा है या यह जानकारी देने से इनकार कर दिया है। कभी-कभी ट्विटर ने मिस्टर मस्क के अनुरोधों को नजरअंदाज कर दिया, कभी-कभी इसने उन्हें उन कारणों से खारिज कर दिया, जो अनुचित प्रतीत होते हैं, और कभी-कभी इसने मिस्टर मस्क को अधूरी या अनुपयोगी जानकारी देते हुए अनुपालन करने का दावा किया है,” पत्र में मस्क के वकील ने कहा।

इलॉन मस्क के इस व्यक्तव्य के बाद इलॉन मस्क और सेन फ्रांसिस्को स्थित सोशल मीडिया कंपनी के बीच कानूनी लड़ाई शुरू होने की संभवना है। अप्रैल 2022 की शुरुआत में टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इलॉन मस्क द्वारा कंपनी में हिस्सेदारी लेने के बाद ट्विटर के शेयरों में उछाल आया। लेकिन 25 अप्रैल को ट्विटर को खरीदने के लिए राजी होने के बाद, कुछ ही दिनों में स्टॉक गिरना शुरू हो गया क्योंकि निवेशकों ने अनुमान लगाया कि मस्क सौदे से दूर हो सकते हैं। शुक्रवार को मस्क के ट्वीट के बाद, ट्विटर मार्च के बाद से अपने सबसे निचले स्तर पर है।

TAGGED:
Share This Article
- Advertisement -

Latest News

- Advertisement -