WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आज महाराष्ट्र के दौरे पर PM मोदी, मुंबई में करेंगे रोड शो, यहाँ देखें बीजेपी-कांग्रेस के दिग्गजों की चुनावी रैलियों का कार्यक्रम

By News2Know Staff

Follow Us

चार चरणों का चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद आखिरी तीन चरणों के चुनाव प्रचार की सरगर्मी बढ़ती जा रही है. बीजेपी और कांग्रेस समेत सभी पार्टियां प्रचार में अपनी पूरी ताकत लगा रही हैं. बीजेपी के सबसे बड़े चेहरे और प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी अपने महाराष्ट्र दौरे के दौरान पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे.

बीजेपी की ओर से जारी कार्यक्रम के मुताबिक, पीएम मोदी डिंडोरी में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. रैली दोपहर करीब 3.15 बजे होगी. इसके बाद प्रधानमंत्री कल्याण में एक जनसभा को संबोधित करेंगे, इसका समय शाम करीब 5.15 बजे प्रस्तावित है. कल्याण की जनसभा के बाद पीएम मोदी मुंबई उत्तर पूर्व लोकसभा सीट पर प्रचार के लिए रोड शो करेंगे. रोड शो का समय शाम करीब 6.45 बजे तय किया गया है.

अमित शाह ने बंगाल और ओडिशा में संभाली कमान

पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल और ओडिशा का दौरा करेंगे. शाह सुबह 11 बजे पश्चिम बंगाल के हुगली में चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे. सेरामपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार के लिए हुगली के मोसात बाजार में एक रैली प्रस्तावित है. इसके बाद शाह ओडिशा के लिए रवाना होंगे. शाह ओडिशा में चुनावी जनसभा और रोड शो करेंगे.

बीजेपी की ओर से जारी कार्यक्रम के मुताबिक, दोपहर करीब 2 बजे आस्का लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभा होगी. यह रैली गंजम जिले के सुरदा बांध किनारे आयोजित की जानी है। इसके बाद शाह कटक में रोड शो करेंगे. शाह कटक लोकसभा सीट पर प्रचार के लिए शाम करीब साढ़े पांच बजे से रोड शो करेंगे.

जेपी नड्डा ओडिशा, बिहार और बंगाल का करेंगे दौरा

जोरदार चुनाव प्रचार की इसी कड़ी में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तीन राज्यों का दौरा करेंगे. नड्डा बिहार, पश्चिम बंगाल और ओडिशा का दौरा करेंगे. नड्डा बिहार के पूर्वी चंपारण जिले से चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे. सुबह 11.15 बजे मोतिहारी में जनसभा को संबोधित करने के बाद नड्डा पश्चिम बंगाल के लिए रवाना होंगे. दोपहर करीब 2.35 बजे नड्डा मुर्शिदाबाद जिले में चुनावी रैली करेंगे. इसके बाद शाम करीब 4.10 बजे बांकुरा में दूसरी जनसभा प्रस्तावित है.

बंगाल के बाद नड्डा ओडिशा के लिए रवाना होंगे. ओडिशा में बीजेपी प्रमुख नड्डा शाम करीब 7.50 बजे से अहम बैठक करेंगे. बीजेपी के मुताबिक यह बैठक सुभद्रा योजना से संबंधित है और इसका आयोजन खोरधा जिले में किया जाना है.

कांग्रेस नेता खड़गे और राहुल गांधी के कार्यक्रम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी उत्तर प्रदेश और ओडिशा में चुनाव प्रचार करेंगे. खबरों के मुताबिक, खड़गे बुधवार सुबह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इसके बाद दोपहर करीब 1.30 बजे रायबरेली में एक जनसभा का कार्यक्रम है. खड़गे दोपहर करीब सवा तीन बजे अमेठी में जनसभा कर सकते हैं.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ओडिशा के बोलांगीर में रैली कर सकते हैं. पार्टी महासचिव जयराम रमेश भुवनेश्वर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी के ओडिशा प्रभारी अजॉय कुमार ने कहा है कि खड़गे 16 मई को ओडिशा के कंधमाल में प्रचार करने जा सकते हैं.

Tags

Share This Article
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
- Advertisement -

टॉप न्यूज