Tata ने किया कमाल, देश में पहली बार लॉन्च हुई ऑटोमैटिक CNG कारें, 28KM का माइलेज, यहाँ देखें कीमतें

By N2K Staff

Follow Us

टाटा मोटर्स ने टियागो सीएनजी एएमटी (Tiago CNG AMT) और टिगोर सीएनजी एएमटी (Tigor CNG AMT) के लॉन्च की घोषणा करते हुए भारतीय ऑटोमोटिव बाजार में एक नया मानक स्थापित किया है। Tiago CNG AMT और Tigor CNG AMT क्रमशः 7,89,900 रुपये और 8,84,900 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उपलब्ध हैं।

जो बात इन कारों को बाकी कारों से अलग करती है, वह स्वचालित मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) के साथ संपीड़ित प्राकृतिक गैस (CNG) तकनीक का अभूतपूर्व संयोजन है, जो भारत में इस तरह की पहली कारें है। 28.06 km/kg के माइलेज का दावा करती है।

Tiago CNG AMT लाइनअप चार वेरिएंट पेश करता है: XTA, XZA+, XZA+ डुअल-टोन (DT) और XZA NRG. Tiago CNG AMT के लिए आकर्षक टॉरनेडो ब्लू पेंट (Tornado Blue paint) और Tiago NRG के लिए आकर्षक ग्रासलैंड बेज (Grassland Beige) के साथ, टाटा मोटर्स स्टाइल और लुक दोनों सुनिश्चित करता है।

यहाँ TATA Tiago CNG AMT के वेरिएंट वाइज़ कीमतें दर्शाई गई है-

  • XTA – Rs 7,89,900
  • XZA+ – Rs 8,79,900
  • XZA+ DT – Rs 8,89,900
  • XZA NRG – Rs 8,79,900

Tiago CNG AMT कार 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो पांच-स्पीड एएमटी यूनिट से जुड़ा है। पेट्रोल मोड में 85bhp और 113Nm का टॉर्क देते हुए, CNG मोड में आउटपुट 72bhp और 95Nm पर समायोजित हो जाता है, जिससे एक सहज और निपुण ड्राइविंग एक्सपिरियंस सुनिश्चित होता है।

इसी तरह, Tigor CNG AMT कार अपने प्रदर्शन और बहुविज्ञाता से प्रभावित करती है, जो Tiago CNG AMT के समान ही 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन से लैस है जो पेट्रोल मोड में 86PS और 113Nm और सीएनजी मोड में 73.4PS और 95Nm प्रदान करता है। दोनों मॉडल भिन्न भिन्न प्रकार की ड्राइविंग प्राथमिकताओं को पूरा करते हुए 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन (MT) और 5-स्पीड AMT अनुकूलनता प्रदान करती हैं।

Tiago CNG AMT कार के लिए 7,89,900 रुपये और Tigor CNG AMT (ex-showroom) के लिए 8,84,900 रुपये से शुरू होने वाली कीमतों के साथ, टाटा मोटर्स भारतीय कार खरीददारों को नवीन और टिकाऊ विकल्प प्रदान करता है।

अभूतपूर्व टेक्नॉलजी और प्रतिस्पर्धी मूल्य के अलावा, टाटा मोटर्स ने टियागो के लिए टॉरनेडो ब्लू, टियागो एनआरजी के लिए ग्रासलैंड बेज और टिगोर के लिए मेट्योर ब्रॉन्ज़ जैसे नए रंग विकल्प पेश किए हैं, जो इन प्रतिष्ठित मॉडलों की अपील को और बढ़ाते हैं।

Share This Article
- Advertisement -

Latest News

- Advertisement -