RCB से हार के लिए शिखर धवन ने जॉनी बैरस्टोव को ठहराया जिम्मेदार, कहा- हमने विराट कोहली का कैच छोड़ा…

Published:

25 मार्च को बैंगलोर के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) के छठे मैच में शिखर धवन की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स (PBKS) को फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से 4 विकेट से हारना पड़ा।

मैच के बाद प्रस्तुति समारोह के दौरान बोलते हुए, शिखर धवन ने कहा कि वह पावरप्ले का उपयोग करने में सक्षम नहीं थे, जिसके परिणामस्वरूप पंजाब किंग्स रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लक्ष्य से 10-15 रन कम रह गया। शिखर धवन ने कहा, “यह एक अच्छा खेल था, हमने खेल को वापस लाया और फिर से हम इसे हार गए। हमने 10-15 रन कम बनाये, पहले छह ओवर में मैंने थोड़ा धीमा खेला. हमें उन 10-15 रनों और गिराए गए कैच की कीमत चुकानी पड़ी।’

मैच के टर्निंग प्वाइंट की बात करें तो शिखर ने इसका पूरा दोष इंग्लिश खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो पर मढ़ने का फैसला किया, जिन्होंने दूसरी पारी के पहले ओवर में सैम कुरेन की गेंद पर विराट कोहली का कैच छोड़ दिया था.

उन्होंने कहा, “(टर्निंग पॉइंट) विराट ने 70 से अधिक रन बनाए और हमने एक क्लास खिलाड़ी का कैच छोड़ दिया, हमें इसकी कीमत चुकानी पड़ी। अगर हमने वह कैच पकड़ लिया होता तो हमें दूसरी गेंद से ही गति मिल जाती.’ लेकिन हमने वहां लय खो दी और फिर हमें इसकी कीमत चुकानी पड़ी।”

मैच आखिरी ओवर तक चला, अंत में भी हम थोड़ी बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे- शिखर धवन

शिखर धवन ने आगे कहा कि चिन्नास्वामी स्टेडियम में मैच में दो-तरफा विकेट की पेशकश की गई थी. पंजाब किंग्स के कप्तान ने अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन पर निराशा व्यक्त की लेकिन मैच में उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे वह कमोबेश संतुष्ट थे।

पिच की बात करते हुए पंजाब किंग्स के कैप्टन ने कहा, “यह अच्छा लग रहा था लेकिन यह बहुत सच्चा विकेट नहीं था, यह रुक रहा था, थोड़ा दोगुना उछाल और टर्न भी था। 70% अच्छा आ रहा था, 30% कुछ हद तक अच्छा आ रहा था। मैं अपने रनों से खुश हूं लेकिन मुझे लगा कि पहले छह ओवरों में मैं थोड़ा और तेज खेल सकता था, यही एकमात्र चीज है जो मुझे महसूस हुई। हमने विकेट भी गंवाये, हमने लगातार दो विकेट गंवाये और इससे हम पर दबाव आ गया. अंतत: हमने इस विकेट पर यही सोचा।’ मैच आखिरी ओवर तक चला, अंत में भी हम थोड़ी बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे.’

शिखर धवन ने मैच के बाद अपने प्रेजेंटेशन समारोह का समापन स्पिनर हरप्रीत बराड़ के बारे में बात करके किया, जिन्होंने असाधारण रूप से अच्छी गेंदबाजी की और 4 ओवर के अपने कोटे में 13 रन देकर दो विकेट लिए।

उन्होंने कहा, “(हरप्रीत बराड़ पर) वह वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहा है, खासकर बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए, जिस तरह से उसने दबाव को संभाला और हमें सफलता दिलाई वह जबरदस्त है। यह पंजाब में एक बड़ी बात है, कबड्डी की बात है, लोग वास्तव में उस तीन-पांच से जुड़ते हैं, उसे ऐसा करते हुए देखकर खुश होते हैं।

RCB vs PBKS IPL 2024 Match 6 Review

मैच में RCB ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. गेंदबाजों ने शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन दिखाया लेकिन पारी के अंत में काफी रन लुटाये. पारी की शुरुआत में पंजाब किंग्स के बल्लेबाज आगे नहीं बढ़ पाए और आक्रामक क्रिकेट नहीं खेल पाए.

शिखर धवन ने 37 गेंदों में 45 रन बनाए और उनकी पारी में 5 चौके और 1 छक्का शामिल था जबकि प्रभसिमरन सिंह (25), लियाम लिविंगस्टोन (17), सैम कुरेन (23) और जितेश शर्मा (27) ने रन बनाकर टीम के स्कोर में अहम योगदान दिया। हालाँकि, अंत में, शशांक सिंह ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजों को काफी परेशान किया और 8 गेंदों में 21 रन बनाकर PBKS को स्कोरबोर्ड पर 176/6 का स्कोर बनाने में मदद की।

लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट कोहली ने अपना असली क्लास दिखाया और अकेले दम पर अपनी टीम को जीत के करीब ले गए और 49 गेंदों में असरदार 77 रन बनाए. अंत में, दिनेश कार्तिक ने 28 रनों की असाधारण पारी खेली और उन्हें महिपाल लोमरोर (17) का अच्छा साथ मिला और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 4 विकेट से यह मैच जीत लिया।

Related articles

Recent articles