IPL 2024: जीत के बाद विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा, वमिका और अकाय को किया वीडियो कॉल

Published:

एक मनमोहक क्षण में, जो सोशल मीडिया पर तुरंत वायरल हो गया, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 पंजाब के साथ मैच के समापन के बाद अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और बच्चों – वामिका (Vamika) और अकाय (Akaay) के साथ वीडियो कॉल किया।

फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम और शिखर धवन एंड कंपनी के बीच यह मैच चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुआ और घरेलू टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 4 विकेट से विजयी रही।

मैच में पहले गेंदबाजी करते हुए, बैंगलोर ने पंजाब को 20 ओवरों में 176/6 पर रोक दिया। मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल ने दो-दो विकेट लिए, जबकि यश दयाल और अल्ज़ारी जोसेफ ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट कोहली ने अपना चेज़-मास्टर अवतार दिखाया और 49 गेंदों पर 77 रनों की सनसनीखेज पारी खेली. ऐसा लग रहा था कि उनकी पारी बेकार चली जाएगी लेकिन दिनेश कार्तिक ने ऐसा नहीं होने दिया और महिपाल लोमरोर के साथ मिलकर RCB के लिए मैच फिनिश किया. कार्तिक दबाव में चमके और आखिरी कुछ ओवरों में PBKS के गेंदबाजों को कड़ी चुनौती देकर सुनिश्चित किया कि उनकी टीम फिनिश लाइन पार कर जाए।

मैच के बाद विराट कोहली की हरकतों ने फैन्स का ध्यान खींचा. स्टार बल्लेबाज को वीडियो कॉल पर किसी के साथ बातचीत करते देखा गया और जिस तरह से वह चैट कर रहे थे उससे यह स्पष्ट हो गया कि वह अपने परिवार के सदस्यों अनुष्का शर्मा, वामिका और अकाये के साथ कॉल पर थे। बातचीत के दौरान कोहली कुछ मजाकिया इशारे करते दिखे और कॉल खत्म करने से पहले उन्होंने अपने परिवार को फ्लाइंग किस दिया।

Watch: Virat Kohli video calls his family

विशेष रूप से, फरवरी 2024 में, कोहली को अपने दूसरे बच्चे के जन्म का आशीर्वाद मिला, जिसका नाम उन्होंने अकाय (Akaay) रखा। विराट कोहली ने उस समय क्रिकेट से 2 महीने का ब्रेक लिया और इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौटने से पहले इंग्लैंड की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के खिलाफ पूरी टेस्ट श्रृंखला से चूक गए।

इस बीच, विराट कोहली ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी जीता और मैच के बाद बोलते हुए उन्होंने कहा कि वह हमेशा मैचों के दौरान यादें बनाने के लिए तत्पर रहते हैं और उनसे प्यार और सराहना पाने के लिए आभारी हैं।

कोहली ने कहा, “यह (प्रशंसकों के साथ चिन्नास्वामी का भावनात्मक जुड़ाव) वर्षों से चल रहा है। जब आप खेल खेलते हैं तो लोग कई अन्य चीज़ों के बारे में बात करते हैं – उपलब्धियाँ, आँकड़े, संख्याएँ। लेकिन जब आप पीछे मुड़कर देखते हैं, तो ये वो यादें होती हैं जो आप बनाते हैं। मुझे जो प्यार, सराहना और समर्थन मिला है वह अद्भुत है।”

अपने परिवार के साथ समय बिताने के बारे में बात करते हुए विराट कोहली ने इसे एक अवास्तविक अनुभव बताया। उन्होंने कहा कि सड़क पर एक अन्य व्यक्ति के रूप में समय बिताना उनके लिए विशेष था।

उन्होंने कहा, “दो महीने तक सामान्य महसूस करना – मेरे लिए, मेरे परिवार के लिए – यह एक अवास्तविक अनुभव था। अपने परिवार के साथ समय बिताने का अवसर पाकर मैं ईश्वर का इससे अधिक आभारी नहीं हो सकता। सड़क पर कोई दूसरा व्यक्ति होना और पहचाना न जाना एक अद्भुत अनुभव है। यही एकमात्र वादा है जो मैं यहां दे सकता हूं – मैं आता रहूंगा और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करता रहूंगा।

Related articles

Recent articles