73 वर्षीय अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती सीने में दर्द के चलते अस्पताल में भर्ती

By N2K Staff

Follow Us

73 वर्षीय अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अभिनेता से नेता बने मिथुन चक्रवर्ती को शनिवार, 10 फरवरी की सुबह उनको अचानक साइन में दर्द होने लगा और बेचैनी सी महसूस होने लगी। इसलिए उनको कोलकाता के अपोलो अस्पताल की आपातकालीन यूनिट में ले जाया गया। कथित तौर पर, अभिनेता की तबीयत ठीक नहीं थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। उनके स्वास्थ्य के संबंध में अभी अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

मिथुन चक्रवर्ती की 1976 से फिल्म उद्योग में एक शानदार यात्रा रही है और उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार सहित कई प्रतिष्ठित सम्मान प्राप्त हुए हैं। उन्हें डिस्को डांसर, जंग, प्रेम प्रतिज्ञा, प्यार झुकता नहीं और मर्द जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है।

हाल ही में, मिथुन को पद्म भूषण पुरस्कार 2024 के प्राप्तकर्ताओं में से एक के रूप में भी नामित किया गया था। अभिनेता ने भी अपने बेटे नमाशी के सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी जीत पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। “बहुत खुशी, बहुत आनंद, सब कुछ मिला के एक ऐसी भावना है जो मैं बयां नहीं कर सकता। बहुत तकलीफ़ के बाद जब इतना बड़ा सम्मान मिलता है तो उसकी भावना ही कुछ और होती है,” मिथुन ने कहा।

मिथुन चक्रवर्ती ने दर्शकों के प्यार के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने कहा, “सब को धन्यवाद इतना प्यार और सम्मान देने के लिए। और मैं इस पुरस्कार को समर्पित कर रहा हूं, मेरे सारे प्रशंसकों को, भारत और दुनिया में। जो भी, जिन्होंने भी मुझे निस्वार्थ प्यार दिया है, मेरे शुभचिंतकों को, सबके लिए मैं ये समर्पित कर रहा हूं।”

इस बीच, जुलाई 2023 में मिथुन चक्रवर्ती की मां का भी निधन हो गया था। दिग्गज अभिनेता की मां शांतिरानी चक्रवर्ती ने मुंबई में अंतिम सांस ली। अप्रैल 2020 में मिथुन चक्रवर्ती के पिता बसंतोकुमार चक्रवर्ती का भी निधन हो गया। किडनी फेल होने के कारण 95 साल की उम्र में उनका निधन हो गया।

मिथुन चक्रवर्ती हिन्दी फिल्म जगत के दिग्गज कलाकारों में से एक है। उनको डिस्को डान्सर के नाम से भी जाना जाता है। मिथुन चक्रवर्ती ने अपने करियर की शुरुआत ‘परिवार’, ‘मेरा यार मेरा दुश्मन’ जैसी फिल्मों से की थी और लगभग 350 फिल्मों में काम किया। फिल्मों के अलावा उन्होंने टेलिविज़न सीरीज में भी काम किया है और कई डांस शोज भी जज किए है।

मिथुन चक्रवर्ती के अस्पताल में एडमिट होने से उनके फैंस काफी भावुक और चिंतित है। उम्मीद है कि 80s का हीरो, डिस्को डान्सर जल्द ही ठीक होकर फैंस से रूबरू होंगे।

Share This Article
- Advertisement -

Latest News

- Advertisement -