Xiaomi 14 Series: 25 फरवरी को भारत में लॉन्च हो रहा है शाओमी 14, फीचर्स ऐसे जिनका कोई तोड़ नहीं

By N2K Staff

Follow Us

Xiaomi ने आधिकारिक तौर पर अपनी Xiaomi 14 श्रृंखला की अंतर्राष्ट्रीय लॉन्च डेट की घोषणा कर दी है। Xiaomi 14 तीन वेरिएन्ट के साथ लॉन्च होगा, जिसमें एकबेस वेरिएन्ट, एक प्रो वेरिएन्ट और एक अल्ट्रा वेरिएन्ट होगा। ग्लोबल मार्केट में सभी मॉडल 25 फरवरी लॉन्च होंगे। रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि Xiaomi 14 और Xiaomi 14 Ultra जल्द ही भारत में लॉन्च होंगे। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस पर कोई पुष्टि नहीं की है। इससे पहले कि हम स्पेसिफिकेशंस और अनुमानित कीमतों पर एक नज़र डालें, आपको बता दें कि ये फोन चीन में पहले से ही उपलब्ध हैं और इसलिए, हम यूनिट्स की संभावित विशेषताओं को जानते हैं। इस आर्टिकल में वह सब कुछ है जो हम आगामी Xiaomi 14 सीरीज के बारे में जानते हैं।

Xiaomi 14 सीरीज़ के फोनों में क्या फीचर्स मिलेंगे?

Xiaomi 14 पिछले साल अक्टूबर में चीन में लॉन्च हो चुका है। स्पेसिफिकेशन संभवतः चीनी मॉडल के समान ही होने की संभवना है। Xiaomi 14 सीरीज़ में नवीनतम Qualcome Snapdragon 8 Gen 3 चिपसेट है। डिवाइस UFS 4.0 स्टोरेज और 16GB तक की रैम के साथ लॉन्च होंगे। स्मार्टफोन IP68 जल और धूल प्रतिरोध रेटिंग (IP68) का भी दावा करते हैं। फोन एंड्रॉइड 14 OS (HyperOS)के साथ आता हैं। कंपनी इस बार Xiaomi 14 में लाइका लेंस भी देने वाली है। इसी को लेकर शाओमी जोर-शोर से प्रचार कर रही है।

Xiaomi 14 में 6.36-इंच की स्क्रीन है, जबकि Xiaomi 14 Pro में थोड़ा बड़ा 6.73-इंच का डिस्प्ले है। दोनों वेरिएंट एक आकर्षक डिज़ाइन के साथ आते हैं और 3000nits की अधिकतम ब्राइटनेस के साथ 120Hz AMOLED पैनल के साथ आता हैं। यह स्मार्टफोन मार्केट में बेहतरीन तो नहीं है, लेकिन डिस्प्ले पैनल से अभी भी शानदार अनुभव मिलने की उम्मीद है।

Xiaomi 14, Pro लाइका समिलक्स लेंस (Leica Summilux lens) के साथ ‘लाइट हंटर 900’ सेंसर वाले 50-मेगापिक्सल के प्राथमिक कैमरे से लैस, दोनों फोन पिछले मॉडल की तरह एक अच्छा फोटोग्राफी अनुभव प्रदान करने का दावा करते हैं। हालाँकि, Xiaomi 14 में एक निश्चित एपर्चर का कैमरा है, जबकि प्रो वेरिएंट एक वैरिएबल एपर्चर के साथ आता है। इसके अतिरिक्त, यूजर को 50-मेगापिक्सल टेलीफोटो सेंसर, 50-मेगापिक्सल अल्ट्रावाइड कैमरा और 32-मेगापिक्सल सेल्फी शूटर देखने को मिलेगा।

Xiaomi 14 में 90W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करने वाली 4,610mAh की बैटरी है, जबकि प्रो वेरिएन्ट में 120W फास्ट चार्जिंग क्षमता वाली थोड़ी बड़ी 4,880mAh की बैटरी है। इसके अलावा, दोनों मॉडल 10W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग के साथ 50W वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करते हैं।

पिछले वर्ज़न की कीमत की तुलना करते है तो कह सकते है कि Xiaomi 14 की कीमत लगभग 50,000 रुपये से शुरू होने की उम्मीद है, जबकि Xiaomi 14 Pro की कीमत लगभग 80,000 रुपये हो सकती है, जो टॉप नॉच प्रदर्शन और लेटेस्ट फीचर्स की खोज करने वाले यूजर्स की उम्मीदों पर खरा उतर सकता है।

TAGGED:
Share This Article
- Advertisement -

Latest News

- Advertisement -