“कल मोदी की रैली में मत जाना” कश्मीरियों को इंटरनेशनल नंबरों से मिल रही धमकियाँ, ISI की साजिश!

Published:

अनुच्छेद 370 हटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार कश्मीर दौरे पर हैं. गुरुवार को पीएम श्रीनगर में कई विकास परियोजनाओं का अनावरण करेंगे और एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे. कल श्रीनगर में होने वाली पीएम की जनसभा से पहले कश्मीर के लोगों को धमकी भरे फोन आ रहे हैं, जिसमें स्थानीय लोगों को पीएम की जनसभा में शामिल न होने की धमकी दी गई है.

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई कश्मीर में मोबाइल और लैंडलाइन पर फोन कर पीएम की रैली का बहिष्कार कर रही है. कश्मीर के लोगों को अलग-अलग अंतरराष्ट्रीय फोन नंबरों से कॉल आ रही हैं. फोन उठाते समय लोगों को धमकाया जा रहा है और कल पीएम की रैली से दूर रहने को कहा जा रहा है. सूचना मिलते ही सुरक्षा बल और खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।

पीएम मोदी श्रीनगर को 5 हजार करोड़ रुपये की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री मोदी श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में डेवलप इंडिया डेवलप जम्मू-कश्मीर कार्यक्रम में भाग लेंगे और केंद्र शासित प्रदेश में कृषि-अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए लगभग 5,000 करोड़ रुपये की योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इसमें “स्वदेश दर्शन” और “प्रशाद” (तीर्थयात्रा कायाकल्प और आध्यात्मिक, विरासत संवर्धन अभियान) योजनाओं के तहत 1,400 करोड़ रुपये से अधिक की पर्यटन क्षेत्र से संबंधित राष्ट्रव्यापी परियोजनाएं शामिल हैं, जिसमें एकीकृत विकास की एक परियोजना भी शामिल है।

सरकारी कर्मचारियों को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

चुनौती-आधारित गंतव्य विकास (सीबीडीडी) योजना के तहत चयनित पर्यटन स्थलों की घोषणा करने के अलावा, पीएम “देखो अपना देश पीपल्स चॉइस टूरिस्ट डेस्टिनेशन पोल” और “चलो इंडिया ग्लोबल डायस्पोरा” अभियान भी लॉन्च करेंगे। पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर में लगभग 1,000 नव नियुक्त सरकारी कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे और महिलाओं, किसानों और उद्यमियों सहित विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत भी करेंगे।

इसमें दो लाख लोगों के शामिल होने की संभावना:

आपको बता दें कि बीजेपी ने दावा किया है कि पीएम मोदी की जनसभा में दो लाख से ज्यादा लोग जुटेंगे. इसको लेकर स्थानीय पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा बलों ने पुख्ता इंतजाम किये हैं. घटनास्थल के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली जा रही है और आसपास के इलाकों में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। इस दौरान सुरक्षा के लिए स्नाइपर्स भी तैनात रहेंगे.

गौरतलब है कि इससे पहले 20 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू के लिए 13,200 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन किया था. तब उन्होंने कहा था कि अनुच्छेद 370 जम्मू-कश्मीर के विकास में बाधक था और बीजेपी सरकार ने इसे हटा दिया है. उन्होंने कहा था, ‘जिस सरकार की प्राथमिकता सिर्फ एक परिवार का कल्याण हो वह आम लोगों के कल्याण के बारे में नहीं सोच सकती. मुझे यह देखकर खुशी हो रही है कि जम्मू-कश्मीर वंशवादी शासन से मुक्त हो रहा है।

Related articles

Recent articles