WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan: हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की खदान में लिफ्ट गिरने से फसे 14 लोग बचाए गए

By News2Know Staff

Follow Us

राजस्थान के झुंझुनू जिले में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में मंगलवार रात लिफ्ट गिरने के बाद कोलकाता सतर्कता टीम के सदस्यों सहित चौदह लोगों को बचाया गया है। पहले तीन लोगों को बाहर निकाला गया, उसके बाद बाकी 11 लोगों को बाहर निकाला गया। रात भर चले बचाव अभियान से कोलिहान खदान में 577 मीटर की गहराई में फंसे कर्मियों को बाहर निकाला गया। बचाए जाने के बाद तीन लोगों को जयपुर के एक अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

झुंझुनू सरकारी अस्पताल के डॉक्टर प्रवीण शर्मा ने कहा, “खदान में फंसे सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। उनमें से तीन की हालत गंभीर थी और उन्हें जयपुर रेफर किया गया है।”

झुंझुनू सरकारी अस्पताल शीशराम के नर्सिंग स्टाफ ने बताया, ”किसी के हाथ तो किसी के पैर में फ्रैक्चर हुआ है. सभी सुरक्षित हैं. तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं, बाकी सुरक्षित हैं. सीढ़ी की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया.”

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, यह घटना तब हुई जब विजिलेंस टीम कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ निरीक्षण के लिए शाफ्ट के नीचे गई थी. पुलिस ने कहा, जब वे ऊपर आने वाले थे, शाफ्ट या ‘पिंजरे’ की रस्सी टूट गई, जिसके कारण लगभग 14 अधिकारी फंस गए। नौ एंबुलेंस प्रवेश द्वार पर थीं और बचाव अभियान मंगलवार रात शुरू हुआ।

Tags

Share This Article
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
- Advertisement -

टॉप न्यूज