Rajasthan Paper Leak: कोर्ट में सुनवाई के लिए जा रहे आरोपियों को वकीलों ने जमकर पीटा, लगाए SOG जिंदबाद के नारे

Published:

राजस्थान में वर्ष 2021 में हुई एसआई भर्ती परीक्षा के मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) द्वारा गिरफ्तार किए गए 14 फर्जी सब इंस्पेक्टरों को बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया। स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के कमांडो जब कड़ी सुरक्षा के बीच आरोपियों को लेकर जयपुर के कलक्ट्रेट रोड स्थित एसओजी कोर्ट पहुंचे तो वहां मौजूद वकीलों का खून खौल उठा और कुछ वकीलों ने आरोपियों की पिटाई कर दी. कुछ ही देर में अन्य वकील भी हाथापाई करने लगे। मामला बिगड़ता देख पुलिस बचाव में आई और आरोपी को तुरंत कोर्ट के अंदर ले गई. इस दौरान वकीलों ने एसओजी जिंदाबाद के नारे भी लगाए.

आरोपी को 6 दिन की रिमांड

आरोपियों को कोर्ट ले जाने के बाद एसओजी ने सभी 14 आरोपियों नरेश विश्नोई, सुरेंद्र कुमार, करणपाल, विवेक, मनोहर लाल, प्रेमसुखी, एकता कुमारी, गोपीराम, श्रवण कुमार, भगवती देवी, चंचल कुमारी, रोहिताश कुमार, राजेश्वरी और नारंगी कुमारी को गिरफ्तार कर लिया. . जज के सामने पेश किया गया. इस मामले में पुलिस ने जज से 10 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने सिर्फ 6 दिन की रिमांड का आदेश दिया है.

राजस्थान पुलिस मास्टरमाइंड को पकड़ने की कर रही कोशिश

कोर्ट की सुनवाई खत्म होने के बाद पुलिस आरोपियों को कड़ी सुरक्षा में एसओजी-एटीएस मुख्यालय ले गई. जहां आरोपियों से एक-एक कर पूछताछ की जाएगी. इतना ही नहीं एसओजी अधिकारी कड़ियां जोड़कर पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड तक पहुंचने की कोशिश करेंगे. आपको बता दें कि एसआई भर्ती-2021 में फर्जीवाड़े को लेकर हर दिन चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं.

12 मार्च को दोबारा कोर्ट में होंगे पेश

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने पेपर लीक माफिया, गिरोह के सदस्यों और फर्जी पुलिस अधिकारियों का कच्चा चिट्ठा उजागर किया है. सरकार ने भले ही एसआई भर्ती परीक्षा 2021 रद्द नहीं की हो, लेकिन एसओजी ने पेपर लीक मानकर एफआईआर दर्ज कर ली है. अब 12 मार्च को सभी आरोपियों को वापस कोर्ट में पेश किया जाएगा.

Related articles

Recent articles